Move to Jagran APP

विराट को गांगुली ने दी सलाह, कहा- टीम को और मजबूत करने के लिए इन्हें टीम में वापस लाओ

Ind vs SA गांगुली ने कहा कि टीम इंडिया मजबूत है लेकिन इस टीम में दो-दो लेफ्ट आर्म स्पिनर की जरूरत नहीं है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 27 Sep 2019 06:44 PM (IST)Updated: Fri, 27 Sep 2019 09:58 PM (IST)
विराट को गांगुली ने दी सलाह, कहा- टीम को और मजबूत करने के लिए इन्हें टीम में वापस लाओ
विराट को गांगुली ने दी सलाह, कहा- टीम को और मजबूत करने के लिए इन्हें टीम में वापस लाओ

 नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया (Team India) विराट कोहली (Virat Khohli) की अगुआई में अगले टी20 विश्व कप की तैयारियों में लगी हुई है। हालांकि ये टूर्नामेंट अगले वर्ष खेला जाना है, लेकिन इस बीच जो भी वक्त है उसमें टीम मैनेजमेंट हर तरह से खिलाड़ियों की क्षमता परख लेना चाहते हैं जिसके कि एक मजबूत टीम अगले विश्व कप में उतर सके। अगले टी 20 विश्व कप को देखते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने मौजूदा कप्तान विराट कोहली को एक बड़ी सलाह दी है। 

loksabha election banner

गांगुली ने कहा कि इस वक्त की टीम काफी अच्छी है, लेकिन विराट कोहली को तुरंत अपने कलाई के स्पिनर को टीम में वापस लाना चाहिए। टीम इंडिया में सिर्फ दो कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल हैं और साउथ अफ्रीका के खिलाफ दोनों को ही टीम से बाहर रखा गया था। गांगुली ने कहा कि टी 20 टीम में युजवेंद्र चहल को सिर्फ दूसरे युवा खिलाड़ी को मौका देने के लिए ही आराम दिया गया होगा। नहीं तो वो टी 20 प्रारूप में भारतीय टीम का हिस्सा जरूर होने चाहिए। 

गांगुली ने साफ तौर पर कहा कि इस टीम में भारत को दो-दो लेफ्ट आर्म स्पिनर की जरूरत नहीं है। उन्होंने साफ कहा कि टीम को रवींद्र जडेजा और कृणाल पांड्या जैसे दो-दो लेफ्ट आर्म स्पिनर की जरूरत नहीं है। वहीं उन्होंने ये भी कहा कि टेस्ट सीरीज के लिए जरूर अच्छी विकेट बनाई जाएगी जिस पर अच्छी क्रिकेट देखने को मिलेगी। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया किसी भी विकेट पर अच्छा खेल सकती है। 

इसके अलावा गांगुली ने विराट कोहली को बड़ी सलाह देते हुए कहा कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया में होने वाले अगले टी 20 विश्व कप से पहले शांत रहने की जरूरत है। गांगुली के मुताबिक इससे पहले उन्हें कई तरह की सलाह दी जाएगी, लेकिन विराट के लिए सबसे अहम ये है कि वो ज्यादा से ज्याद वक्त शांत रहें। गांगुली ने ऐसा शायद विराट को आक्रामक स्वभाव की वजह से कहा है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.