मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

 नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि वो भविष्य में टीम इंडिया का कोच बनना चाहते हैं, लेकिन इस वक्त वो इस पद को पाने के इच्छुक नहीं हैं। गांगुली ने कहा कि वो एक दिन टीम इंडिया का कोच जरूर बनना चाहेंगे, लेकिन अभी नहीं क्योंकि फिलहाल वो दूसरी जिम्मेदारियों को निभा रहे हैं। आप इंतजार करिए मैं भी इस दौड़ में शामिल हो जाउंगा। आपको बता दें कि टीम इंडिया के नए कोच का चयन होने वाले है जिसके लिए इच्छुक आवेदकों के आवेदन लिए जा चुके हैं। 

सौरव गांगुली इस वक्त 47 वर्ष के हैं और बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष हैं। इसके अलावा वो आइपीएल में दिल्ली टीम के भी सलाहकार हैं। गांगुली कमेंट्री भी करते हैं। उनका कहना है कि इस वक्त मैं कई चीजें एक साथ कर रहा हूं और मुझे इन सबसे निपटने दीजिए फिर मैं कोच पद के लिए भी दावेदारी करूंगा। इसमें मेरी रूचि है, लेकिन फिलहाल नहीं। 

गांगुली ने कहा कि इस बार कोच पद के लिए आवेदन देने वालों में कोई भी बड़ा नाम नहीं है। मैंने सुना था कि महेला आवेदन करेंगे पर उन्होंने ऐसा नहीं किया। रवि शास्त्री के कार्यकाल के बारे में गांगुली ने कहा कि इस पर मैं अभी अपने विचार नहीं दूंगा। मुझे नहीं लगता कि इस पर बोलने के लिए ये सही वक्त है। कोच के चयन प्रक्रिया से मैं काफी दूर हूं। टीम इंडिया के वेस्टइंडीज दौरे के बारे में उन्होंने कहा कि भारतीय टीम को मुश्किल चुनौती का सामना करना होगा क्योंकि वो टी 20 के विश्व चैंपियन हैं। उन्होंने इंग्लैंड को भी 2-1 से हराया था। उन्हें उनके घर में हराना मुश्किल होगा। वहां के खिलाड़ी क्रिकेट के इस प्रारूप को सबसे ज्यादा पसंद करते हैं और विश्व चैंपियन भी हैं। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप