Move to Jagran APP

वर्ल्ड कप जीतकर सबके भरोसे पर खरा उतरें टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री : सौरव गांगुली

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान सौरव गांगुली ने रवि शास्त्री को एक तरह से अल्टीमेटम दिया है कि वे अब भारतीय टीम को वर्ल्ड कप जिताएं

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 05 Oct 2019 08:58 AM (IST)Updated: Sat, 05 Oct 2019 01:01 PM (IST)
वर्ल्ड कप जीतकर सबके भरोसे पर खरा उतरें टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री : सौरव गांगुली
वर्ल्ड कप जीतकर सबके भरोसे पर खरा उतरें टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री : सौरव गांगुली

नई दिल्ली, जेएनएन। साल 2016 में जब रवि शास्त्री भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच की दौड़ में अनिल कुंबले से पिछड़ गए थे तो उन्होंने इसके लिए पूर्व कप्तान और क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के पूर्व सदस्य सौरव गांगुली को जिम्मेदार ठहराया था। गांगुली बाद में उसी पैनल के सदस्य थे, जिसने शास्त्री को टीम इंडिया का कोच चुना।

prime article banner

शास्त्री पर करना होगा भरोसा

हाल ही में 57 वर्षीय शास्त्री को 2021 टी-20 विश्व कप भारतीय टीम का कोच बनाया गया है। अब भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान सौरव गांगुली ने रवि शास्त्री को कोच पद के लिए उपयुक्त उम्मीदवार ठहराया। उन्होंने कहा कि बोर्ड के पास मुख्य कोच के पद के लिए अधिक विकल्प भी नहीं थे। पूर्व कप्तान ने साथ ही कहा कि शास्त्री को अब विश्व कप जीतकर इस भरोसे को सही साबित करना चाहिए।

वर्ल्ड कप जिताना होगा

गांगुली का कहना है, 'रवि सही पसंद हैं। चूंकि ज्यादा लोगों ने आवेदन नहीं किया था, ऐसे में बोर्ड के पास ज्यादा विकल्प नहीं थे। रवि बीते पांच साल से भारतीय टीम के साथ हैं और अब उन्हें दो और साल के लिए यह जिम्मेदारी दी गई है। मुझे नहीं लगता कि इससे पहले किसी अन्य को टीम के साथ इतने लंबे समय तक काम करने का मौका मिला है। वह सही विकल्प हैं, लेकिन अब उन्हें उन पर जताए गए भरोसे पर खरा उतरना होगा। 2020 और 2021 में दो टी-20 विश्व कप आ रहे हैं और इन बड़े टूर्नामेंटों में भारत की जीत के रास्ते निकालने होंगे।'

बता दें कि रवि शास्त्री के नेतृत्व में भारत ने साल 2015 और साल 2019 का वर्ल्ड कप खेला है, लेकिन दोनों ही बार भारतीय टीम सेमीफाइनल खेलकर बाहर हुई है। ऐसे में रवि शास्त्री की प्रतिभा पर सवाल उठ रहे थे। वहीं, सौरव गांगुली ने उनका बचाव किया है और उनको कहा है कि वे अब भारतीय टीम को वर्ल्ड कप जिताएं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.