Move to Jagran APP

Ind vs Ban: सौरव गांगुली का दावा, गुलाबी गेंद को देखना लाल गेंद से आसान

India vs Bangladesh भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि पिंक बॉल को देखना आसान है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 24 Nov 2019 12:49 PM (IST)Updated: Sun, 24 Nov 2019 12:49 PM (IST)
Ind vs Ban: सौरव गांगुली का दावा, गुलाबी गेंद को देखना लाल गेंद से आसान
Ind vs Ban: सौरव गांगुली का दावा, गुलाबी गेंद को देखना लाल गेंद से आसान

कोलकाता, विशेष संवाददाता। India vs Bangladesh Day-Night Test: भारत में खेले जा रहे पहले डे-नाइट टेस्ट मैच में गेंद की दृश्यता को लेकर चल रही चर्चा पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी अपनी बात रखी है। सौरव गांगुली ने अपने बयान में कहा कि पारंपरिक टेस्ट मैचों में इस्तेमाल होने वाली लाल गेंद के मुकाबले गुलाबी गेंद को देखना आसान है।

prime article banner

शाम के समय में गुलाबी गेंद की दृश्यता को लेकर सवाल उठ रहे थे जिसके बारे में पूछे जाने पर पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने कहा, " पिंक बॉल को फ्लड लाइट्स में भी देखना लाल गेंद से भी आसान है।" हालांकि, ऑस्ट्रेलिया में डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने के बारे में पूछे जाने पर सौरव गांगुली ने कुछ नहीं बोलना बेहतर समझा। उधर, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज डे-नाइट मैच खेलने की दलील दे रहे हैं। 

टेस्ट मैच में दर्शक देखकर खुशी हुई- गांगुली

देश में गुलाबी गेंद से पहले टेस्ट की मेजबानी में अहम भूमिका निभाने वाले सौरव गांगुली ने कहा कि मैदान में दर्शकों की भीड़ को देख कर उन्हें काफी खुशी हुई। इस बात को लेकर सौरव गांगुली ने कहा, "सबसे अहम यह है कि इतने सारे लोग मैच देखने आए। मैं किसी दबाव में नहीं था लेकिन व्यस्त था।" आपको बता दें, आदतन टेस्ट मैच देखने के लिए कुछ ही हजार लोग पहुंचते हैं, लेकिन पिंक बॉल टेस्ट में दर्शक 50 हजार से ज्यादा पहुंचे। 

पीएम शेख हसीना को कहा धन्यवाद

बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मैच के पहले दिन बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना की उपस्थिति के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। उन्होंने बांग्लादेश के राष्ट्रपिता शेख मुजीबुर रहमान की 100वीं जयंती के मौके पर अगले साल खेले जाने वाले एशियाई ऑल स्टार एकादश और विश्व एकादश के बीच खेले जाने वाले दो टी-20 मैचों के दौरान मौजूद रहने का वादा किया। उन्होंने कहा, "मैं वहां जाऊंगा। मुझे पता है वहां इसका शानदार आयोजन होगा।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.