Move to Jagran APP

सौरव गांगुली ने कोरोना योद्धाओं को 'सरप्राइज गिफ्ट' भेजकर बढ़ाया मनोबल

सौरव गांगुली फाउंडेशन की तरफ से डॉक्टर-नर्स पुलिस बैंक कर्मियों को भेजी जा रहीं मिठाइयां और चॉकलेट साथ में भेजा जा रहा धन्यवाद लिखा पत्र किसी सरप्राइज गिफ्ट से कम नहीं

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 20 Jun 2020 04:23 PM (IST)Updated: Sat, 20 Jun 2020 04:23 PM (IST)
सौरव गांगुली ने कोरोना योद्धाओं को 'सरप्राइज गिफ्ट' भेजकर बढ़ाया मनोबल
सौरव गांगुली ने कोरोना योद्धाओं को 'सरप्राइज गिफ्ट' भेजकर बढ़ाया मनोबल

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों को भोजन मुहैया कराने के बाद बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली अब कोरोना के खिलाफ जंग में अग्रिम पंक्ति में खड़े योद्धाओं को उपहार भेजकर उनका मनोबल बढ़ाने की मुहिम में जुट गए हैं। इनमें डॉक्टर-नर्स, पुलिस, बैंक कर्मी से लेकर वे सभी शामिल हैं, जो इस मुश्किल घड़ी में पूरी शिद्दत से जरुरी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। उन्हें सौरव गांगुली फाउंडेशन की तरफ से मिठाइयां, चॉकलेट के साथ धन्यवाद पत्र भेजा जा रहा है।

prime article banner

फाउंडेशन की तरफ से अब तक विभिन्न अस्पतालों, बैंक शाखाओं, पुलिस थानों और अन्य संस्थाओं में ऐसे सैकड़ों उपहार भेजे जा चुके हैं। कोरोना योद्धाओं के लिए यह किसी 'सरप्राइज गिफ्ट' से कम नहीं है। इस मुहिम से जुड़े एक अधिकारी ने कहा, "इसका उद्देश्य कोरोना योद्धाओं का मनोबल बढ़ाना है। यह उपहार बहुत कम और छोटा हो सकता है लेकिन हमने यह सुनिश्चित किया है कि यह खुशियों से भरा हो।"

गौरतलब है कि कोरोना के खिलाफ जंग में 'दादा' बेहद सक्रिय हैं। उन्होंने लॉकडाउन शुरू होने के साथ ही जरूरतमंदों के लिए 50 लाख रुपये का चावल दान करने की घोषणा की थी। कोरोना के खतरे के बीच ही उन्होंने बेलूरमठ स्थित रामकृष्ण मिशन मुख्यालय और इस्कॉन मंदिर जाकर अपने हाथों से गरीबों के लिए चावल दान भी किया था। सौरव बार-बार लोगों से लॉकडाउन के पालन के लिए घर पर रहने की अपील भी करते आए हैं। कुछ दिन पहले वे फंड जुटाने के एक कार्यक्रम में भी शरीक हुए थे।

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने कोरोना प्रभावितों के साथ ही सुपर साइक्लोन एम्फन पीड़ितों की तरफ भी मदद का हाथ बढ़ाया था। सौरव ने कई गैर-सरकारी संगठनों के साथ मिलकर तूफान प्रभावित क्षेत्रों में राहत सामग्रियां पहुंचाने की व्यवस्था की थी। वहां के लोगों में चावल, दाल, तेल से लेकर अन्य आवश्यक वस्तुओं का वितरण किया गया था । 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.