कोलकाता, प्रेट्र। आइपीएल 2022 में लीग मुकाबलों तक रोहित शर्मा और विराट कोहली का प्रदर्शन उनके कद के मुताबिक नहीं रहा। हालांकि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस प्लेआफ तक नहीं पहुंच पाई, लेकिन कोहली टीम आरसीबी प्लेआफ में पहुंची। अब भारतीय टीम के इन दोनों स्टार बल्लेबाज की फार्म को लेकर बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अपनी राय सबके सामने रखी। सौरव गांगुली ने मंगलवार को कहा कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली की आइपीएल में खराब लय चिंता का विषय नहीं है क्योंकि वह जल्द ही रन बनाने शुरु करेंगे।

गांगुली ने कहा कि हर कोई इंसान है। गलतियाँ होंगी लेकिन कप्तान के रूप में रोहित का रिकार्ड बेहतरीन है। पांच आइपीएल खिताब, एशिया कप विजेता, उसने जहां भी कप्तानी की है, वह जीता है। कप्तान के रूप में उसका रिकार्ड शानदार है। गलतियां होंगी क्योंकि वे सभी इंसान हैं। गांगुली ने दोनों खिलाड़ियों का समर्थन करते हुए कहा कि वे बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं। मुझे यकीन है कि वे रनों बनाना शुरू करेंगे। वे इतना क्रिकेट खेलते हैं कि कई बार वे फार्म गंवा बैठते है। कोहली ने पिछले मैच बहुत अच्छा खेला, खासकर जब आरसीबी के लिए इसकी जरूरत थी।

आइपीएल में रिषभ पंत भी बल्ले से अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके। विकेट के पीछे भी डीआरएस को लेकर उनके फैसले की आलोचना हुई लेकिन गांगुली ने इस विकेटकीपर बल्लेबाज का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि पंत की तुलना धौनी से मत करिये। धौनी के पास काफी अनुभव है। उसने आइपीएल, टेस्ट और एकदिवसीय मिलाकर 500 से ज्यादा मैचों में कप्तानी की है। धौनी के साथ पंत की तुलना सही नहीं है।

गांगुली ने सनराइजर्स हैदराबाद के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक की तारीफ करते हुए कहा कि अगर वह अपनी फिटनेस बरकरार रखते है तो लंबे समय के साथ राष्ट्रीय टीम के साथ रहेंगे। आईपीएल में लगातार 150 किलोमीटर से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले इस खिलाड़ी के बारे में गांगुली ने कहा कि उसका भविष्य उसी के हाथ में है। अगर वह फिट रहता है और इस गति से गेंदबाजी करता है, तो मुझे यकीन है कि वह लंबे समय तक राष्ट्रीय टीम के साथ रहेगा। गांगुली ने कहा कि इस आइपीएल में कई खिलाड़ियों ने अच्छा खेला है। तिलक वर्मा ने मुंबई के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। राहुल त्रिपाठी ने सनराइजर्स के लिए जबकि राहुल तेवतिया गुजरात टाइटंस के लिए शानदार प्रदर्शन किया।

Edited By: Sanjay Savern