कोलकाता, प्रेट्र। पूर्व भारतीय कप्तान और बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने नवंबर में भारत-श्रीलंका टेस्ट सीरीज से पहले होने वाले जगमोहन डालमिया मेमोरियल लेक्चर में व्याख्यान देने के लिए पूर्व श्रीलंकाई दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा को आमंत्रित किया है। 

 

गांगुली ने कहा, 'मैंने लेक्चर के लिए संगकारा से बात की है और हम जल्द ही तारीख तय कर लेंगे। बीसीसीआइ का अपना एमएके पटौदी मेमोरियल लेक्चर आयोजित होता है और डालमिया लंबे समय तक कैब अध्यक्ष रहे थे, जिससे राज्य संघ को लगता है कि यह भारतीय क्रिकेट के महान प्रशासक के लिए श्रद्धांजलि देने का बिल्कुल सही तरीका होगा, जिनका 20 सितंबर 2015 को निधन हो गया था। पिछले वर्ष भी सितंबर-अक्टूबर में भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट से पहले कैब ने एक लेक्चर की योजना बनाई थी, लेकिन उसका आयोजन नहीं हो पाया था, क्योंकि यह बीसीसीआइ की विशेष आम बैठक के साथ पड़ रहा था।

 

कैब ने इस साल जनवरी में भी भारत-इंग्लैंड के बीच तीसरे वनडे से पहले योजना बनाई थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने तब के बीसीसीआइ अध्यक्ष अनुराग ठाकुर को बर्खास्त कर दिया, जिससे यह अंतिम समय में रद करना पड़ा।

 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Sanjay Savern