कोलकाता, आईएएनएस। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भारत में पहली बार डे नाइट टेस्ट मैच का सफल आयोजन कराया। कोलकाता के इडेन गार्डन्स में भारत और बांग्लादेश के बीच खेला गया पहला पिंक बॉल टेस्ट मैच बेहद सफल रहा। दर्शकों ने इस मैच का पूरा मजा उठाया और इससे सौरव काफी उत्साहित हैं। गांगुली का मानना है कि भारत को हर सीरीज में एक डे नाइट टेस्ट मैच खेलना चाहिए।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और बीसीसीआई अध्यक्ष चाहते हैं कि टीम इंडिया हर एक सीरीज में एक पिंक बॉल टेस्ट मैच खेले। पिछले महीने गांगुली ने बीसीसीआई की कमान संभालने के बाद सबसे बड़ा फैसला करते हुए भारत के पहले डे नाइट टेस्ट की योजना बनाई। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड और भारतीय कप्तान को इस मैच के लिए राजी किया और कोलकाता में ऐतिहासिक टेस्ट मैच खेला गया।

गांगुली ने द वीक से बात करते हुए कहा, "मैं इसको बारे में काफी सोच रहा हूं। मुझे लगता अब वक्त आगे बढ़ने का है। हर एक टेस्ट मैच नहीं लेकिन कम से कम सीरीज में एक टेस्ट तो खेल सकते हैं।"

उन्होंने कहा कि वह दूसरे संस्थाओं के साथ भी अपने इस अनुभव को साझा करेंगे। गांगुली का कहना था, "मैं अपने अनुभव को बोर्ड के साथ साझा करूंगा और इसको दूसरी जगहों पर भी लागू करने की कोशिश करूंगा। इसके बाद सभी इस बात को लेकर राजी हो जाएंगे। वैसे भी कोई महज 5000 दर्शकों के बीच तो टेस्ट मैच नहीं खेलना चाहता है ना।"

भारत और बांग्लादेश के बीच खेला गया पहला टेस्ट मैच दर्शकों को लुभाने में कामयाब रहा था। मैच के पहले दिन ही स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा हुआ था। अनुमान के मुताबिक 50 हजार लोग मैच को देखने पहुंचे थे।

भारत ने तीन दिन में जीता डे नाइट टेस्ट 

बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम ने महज तीन दिन में अपना पहला डे नाइट टेस्ट मैच जीता था। 

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप