नई दिल्ली, जेनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य खिलाड़ी इस वक्त इंग्लैंड के दौरे पर हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में खेलने के बाद टीम को मेजबान के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में खेलना है। कप्तान विराट कोहली, उप कप्तान रोहित शर्मा लिमिटेड ओवर सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ नहीं खेल रहे हैं उनका जगह ओपनर शिखर धवन को कप्तान बनाया गया है। मुख्य कोच रवि शास्त्री भी सीरीज के दौरान इंग्लैंड में होंगे इसी वजह से उनकी जिम्मेदारी पूर्व दिग्गज और एनसीए प्रमुख राहुल द्रविड़ की दी गई है।

गांगुली ने एक अंग्रेजी वेबसाइट से बात करते हुए इस बात को पक्का किया कि मुख्य कोच रवि शास्त्री की गैर मैजूदगी में पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के मुख्य कोच की भूमिका निभाएंगे। गांगुली ने कहा, राहुल द्रविड़ श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के कोच होंगे। भारतीय टीम को श्रीलंका में 3 वनडे और इतने मैचों की सीरीज में खेलना है।

भारत के खिलाफ WTC फाइनल के लिए न्यूजीलैंड की टीम घोषित, इन दो धुरंधरों की वापसी

श्रीलंका दौरे के लिए आइपीएल में अपनी बल्लेबाजी से चयनकर्ताओं को प्रभावित करने वाले रितुराज गायकवाड को चुना गया है। पहली बार उनका चयन भारतीय टीम के लिए किया गया है। उम्मीद की जा रही है कि इस दौरे पर उनको डेब्यू करने का मौका मिलेगा। द्रविड़ की कोचिंग में इंडिया ए की तरफ से खेल चुके रितुराज ने इस मौके को बेहतरीन अवसर बताया।

उन्होंने कहा, यह मौका सीमित होने वाला है लेकिन मैं इस छोटी सी यात्रा से जितना ज्यादा हो सके सीखने की कोशिश करूंगा। इस ग्रुप में काफी सारे अनुभवी खिलाड़ी शामिल हैं और सबसे बड़ी बात कि एक बार फिर से मुझे राहुल सर के साथ जुड़ने का मौका मिलने वाला है।

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है

शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडीक्कल, रितुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नितीश राणा, इशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्रा सिंह चहल, राहुल चाहर, कृष्णप्पा गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उप कप्तान), दीपक चाहर, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया।

नेट गेंदबाज - इशान पोरेल, संदीप वारियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर, सिमरनजीत सिंह

 

Edited By: Viplove Kumar