Move to Jagran APP

शतक ठोकने वालीं स्मृति मंधाना बोलीं- तीन महीने से किट बैग में लेकर घूम रही थी पिंक बाल

Ind vs Aus Women Pink Test भारतीय महिला टीम इस समय आस्ट्रेलिया के खिलाफ एकमात्र पिंक टेस्ट मैच खेल रही है। इस मुकाबले में ओपनर स्मृति मंधाना ने शतक जड़ा है और कहा है कि वे पिछले तीन महीने से अपने किट बैग में पिंक बाल लेकर घूम रही थीं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 01 Oct 2021 04:49 PM (IST)Updated: Fri, 01 Oct 2021 04:49 PM (IST)
शतक ठोकने वालीं स्मृति मंधाना बोलीं- तीन महीने से किट बैग में लेकर घूम रही थी पिंक बाल
smriti mandhana ने test century ठोकी है (फोटो bcci women ट्विटर)

क्वींसलैंड, पीटीआइ। भारत महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने पिछले तीन महीनों से अपने किट बैग में एक गुलाी गेंद रखकर खुद को गुलाबी गेंद से परिचित कराया है। इस बात का खुलासा खुद उन्होंने किया है और कहा है कि मैं इसे समझने की कोशिश कर रही थी। जब यह विचार उनके दिमाग में आया कि टीम गुलाबी गेंद से सिर्फ दो दिन की प्रैक्टिस के मैदान पहला डे-नाइट टेस्ट खेलेगी तो उनके लिए इससे अच्छा कुछ नहीं था कि वे पिंक बाल साथ में लेकर चलें।

prime article banner

आस्ट्रेलिया के खिलाफ शतकीय पारी खेलने वालीं स्मृति मंधाना ने कहा, "गुलाबी गेंद से हमने सिर्फ दो नेट सेशन खेले थे। मैं हंड्रेड (इंग्लैंड में) से आ रही थी, इसलिए मुझे गुलाबी गेंद से खेलने के लिए वास्तव में ज्यादा समय नहीं मिला, लेकिन हंड्रेड के दौरान, मैंने सिर्फ एक गुलाबी कूकाबुरा गेंद का आदेश दिया, जो मुझे अपने कमरे में रखनी थी, क्योंकि मुझे पता था कि वहां हम एक टेस्ट मैच खेलने के लिए जा रहे हैं। गुलाबी गेंद इसलिए साथ रखी ताकि मैं सिर्फ गेंद को देख सकूं और समझ सकूं।"

प्रेस कान्फ्रेंस में स्मृति मंधाना ने आगे बताया, "मैंने वास्तव में बल्लेबाजी नहीं की है, मैंने सिर्फ दो सत्रों के लिए बल्लेबाजी की, लेकिन गुलाबी गेंद मेरे किट बैग में पिछले ढाई-तीन महीने से थी। मुझे नहीं पता कि मैं इसे क्यों ले गई, मैंने सोचा कि मेरा एक सत्र होगा, लेकिन मुझे वास्तव में ऐसा करने का समय नहीं मिला।" मंधाना ने पहले दिन 80 रन बनाए थे और दूसरे दिन इसे शतक में तब्दील किया था और बाद में वे 216 गेंदों में 127 रन बनाकर आउट हो गईं।

इस मैच की बात करें तो दो दिन का खेल समाप्त हो चुका है और कुल 101.5 ओवर का खेल हुआ है, जिसमें भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 275 रन बना लिए हैं। पहले दिन की तरह दूसरे दिन भी बारिश ने खेल खराब किया और दूसरे दिन भी पूरा खेल नहीं हो सका। इस तरह इस चार दिवसीय टेस्ट मैच का शायद ही कोई नतीजा निकलेगा, क्योंकि आस्ट्रेलिया ने अभी अपनी पहली पारी भी नहीं खेली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.