Move to Jagran APP

MS Dhoni के संन्यास पर सौरव गांगुली ने कहा- 'चैंपियन इतनी जल्दी खत्म नहीं होते'

BCCI अध्यक्ष बनने के बाद सौरव गांगुली ने MS Dhoni की रिटायरमेंट पर अपनी राय सबके सामने रखी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 23 Oct 2019 04:58 PM (IST)Updated: Wed, 23 Oct 2019 05:41 PM (IST)
MS Dhoni के संन्यास पर सौरव गांगुली ने कहा- 'चैंपियन इतनी जल्दी खत्म नहीं होते'
MS Dhoni के संन्यास पर सौरव गांगुली ने कहा- 'चैंपियन इतनी जल्दी खत्म नहीं होते'

मुंबई, प्रेट्र। BCCI के नए अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने आधिकारिक तौर पर बोर्ड के अध्यक्ष पद की कुर्सी संभाल ली। इस पद को संभालने के बाद गांगुली के भारतीय टीम के पर्व कप्तान व विकेटकीपर MS Dhoni के रिटायरमेंट व टीम में उनकी भूमिका को लेकर सवाल किए गए। इन सवालों का जवाब देते हुए गांगुली ने कहा कि दो बार भारत को विश्व कर दिलाने वाले कप्तान का उनके रहते पूरा सम्मान किया जाएगा। गांगुली ने कहा कि मुझे नहीं पता कि उनके दिमाग में क्या चल रहा है, लेकिन उन्होंने वादा किया कि उन जैसे खिलाड़ी का पूरा सम्मान किया जाएगा। Dhoni विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं। इस वक्त उनके क्रिकेट करियर को लेकर तमाम तरह की बातें की जा रही है। 

loksabha election banner

गांगुली ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि चैंपियन जल्दी खत्म नहीं होते। मुझे ये नहीं पता कि उनके दिमाग में क्या चल रहा है और वो अपने करियर को लेकर क्या सोच रहे हैं। अब हम इस बारे में बातचीत करेंगे। गांगुली ने कहा कि वो क्रिकेट के महान खिलाड़ियों में से एक हैं और ये भारत के लिए गर्व की बात है कि लंबे अरसे से उन जैसा खिलाड़ी टीम में है। अगर आप एक नोटबुक लेकर उनकी सफलता के बारे में लिखने बैठें कि उन्होंने क्या किया है तो आप करेंगे Wow, MS Dhoni. नए बोर्ड अध्यक्ष ने साफ तौर पर कहा कि जब तक मैं यहां हूं सबका सम्मान किया जाएगा और ये नहीं बदलेगा। 

Dhoni के रिटायरमेंट पर गांगुली ने कहा कि ये फैसला सिर्फ उनका ही होगा और इसके लिए ना ही मैं और ना ही टीम मैनेजमेंट उन पर किसी तरह का कोई दवाब बनाएगा। जब तक मैं हूं तब तक हर क्रिकेटर का सम्मान किया जाएगा। वहीं गांगुली ने टीम के कप्तान विराट कोहली को लेकर कहा कि मेरी उनसे बात नहीं हुई है, लेकिन मैं उनसे जल्द ही मुलाकात करूंगा। विराट टीम इंडिया के लिए सबसे अहम हैं और आने वाले समय में उनका रोल और भी महत्वपूर्ण होगा। 

Sourav Ganguly after taking charge as the President of Board of Control for Cricket (BCCI) in Mumbai: I will speak to him (Virat Kohli) tomorrow. He is the captain of India. He is the most important man in Indian cricket. We will support him in every possible way. pic.twitter.com/4f6SSWApuO


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.