मुंबई, प्रेट्र। BCCI के नए अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने आधिकारिक तौर पर बोर्ड के अध्यक्ष पद की कुर्सी संभाल ली। इस पद को संभालने के बाद गांगुली के भारतीय टीम के पर्व कप्तान व विकेटकीपर MS Dhoni के रिटायरमेंट व टीम में उनकी भूमिका को लेकर सवाल किए गए। इन सवालों का जवाब देते हुए गांगुली ने कहा कि दो बार भारत को विश्व कर दिलाने वाले कप्तान का उनके रहते पूरा सम्मान किया जाएगा। गांगुली ने कहा कि मुझे नहीं पता कि उनके दिमाग में क्या चल रहा है, लेकिन उन्होंने वादा किया कि उन जैसे खिलाड़ी का पूरा सम्मान किया जाएगा। Dhoni विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं। इस वक्त उनके क्रिकेट करियर को लेकर तमाम तरह की बातें की जा रही है। 

गांगुली ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि चैंपियन जल्दी खत्म नहीं होते। मुझे ये नहीं पता कि उनके दिमाग में क्या चल रहा है और वो अपने करियर को लेकर क्या सोच रहे हैं। अब हम इस बारे में बातचीत करेंगे। गांगुली ने कहा कि वो क्रिकेट के महान खिलाड़ियों में से एक हैं और ये भारत के लिए गर्व की बात है कि लंबे अरसे से उन जैसा खिलाड़ी टीम में है। अगर आप एक नोटबुक लेकर उनकी सफलता के बारे में लिखने बैठें कि उन्होंने क्या किया है तो आप करेंगे Wow, MS Dhoni. नए बोर्ड अध्यक्ष ने साफ तौर पर कहा कि जब तक मैं यहां हूं सबका सम्मान किया जाएगा और ये नहीं बदलेगा। 

Dhoni के रिटायरमेंट पर गांगुली ने कहा कि ये फैसला सिर्फ उनका ही होगा और इसके लिए ना ही मैं और ना ही टीम मैनेजमेंट उन पर किसी तरह का कोई दवाब बनाएगा। जब तक मैं हूं तब तक हर क्रिकेटर का सम्मान किया जाएगा। वहीं गांगुली ने टीम के कप्तान विराट कोहली को लेकर कहा कि मेरी उनसे बात नहीं हुई है, लेकिन मैं उनसे जल्द ही मुलाकात करूंगा। विराट टीम इंडिया के लिए सबसे अहम हैं और आने वाले समय में उनका रोल और भी महत्वपूर्ण होगा। 

Sourav Ganguly after taking charge as the President of Board of Control for Cricket (BCCI) in Mumbai: I will speak to him (Virat Kohli) tomorrow. He is the captain of India. He is the most important man in Indian cricket. We will support him in every possible way. pic.twitter.com/4f6SSWApuO

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप