कराची, पीटीआइ। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan cricket board) श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज होस्ट करने के बाद टेस्ट की मेजबानी करना चाहता है। पीसीबी ने साफ कर दिया है कि वह अपने घर पर ही टेस्ट सीरीज होस्ट करेगा, अगर श्रीलंका की टीम को यूएई में टेस्ट खेलना है तो फिर खर्च उठाना पड़ेगा। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यूएई में एक और टेस्ट सीरीज की मेजबानी का खर्च उठाने को तैयार नहीं है। पीसीबी चाहता है कि अगर श्रीलंका की टीम (Sri Lanka cricket team) पाकिस्तान का दौरा नहीं करना चाहती और यूएई में टेस्ट सीरीज खेलने की इच्छुक है तो फिर पीसीबी के साथ मिलकर सीरीज के आयोजन का खर्च उठाना पड़ेगा।

सितंबर-अक्टूबर में कराची और लाहौर में श्रीलंका के वनडे और टी20 सीरीज की मेजबानी करने के बाद पीसीबी (PCB) काफी खुश है। अब पीसीबी चाहता है कि टेस्ट चैंपियनशिप के दो मैचों के लिए दिसंबर में श्रीलंका की टीम पाकिस्तान का दौरा करे।

पीसीबी के चैयरमेन एहसान मनी (Ehsan Mani) और सीईओ वसीम खान दुबई में आईसीसी (ICC) की बैठक में शामिल होने पहुंचे थे। उन्होंने यहां श्रीलंका के अधिकारियों को इस बात के बारे में बताया कि अगर श्रीलंका यूएई में टेस्ट सीरीज खेलने की इच्छुक है तो फिर उनको इसका खर्च उठाना पड़ेगा।

पीसीबी ने यह फैसला लिया है कि आईसीसी और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को पाकिस्तान में खिलाड़ी सुरक्षा का पूरा भरोसा दिलाने के बाद भी अगर श्रीलंका यूएई में टेस्ट सीरीज खेलना चाहती है तो उसे इसका खर्च उठाना पड़ेगा। श्रीलंका अगर यूएई में ही खेलना चाहती है तो फिर उनको सीरीज को आयोजित करने में आने वाले खर्च में भागेदारी देनी होगी या फिर इसका खर्च उठाना पड़ेगा।  

पिछले महीने ही श्रीलंका की टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया था। 10 साल के बाद श्रीलंका की टीम पाकिस्तान में कोई सीरीज खेलने पहुंची थी। श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेली गई थी। 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप