Move to Jagran APP

कोच की वजह से कर पाई वनडे का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन : शिखा पांडे

शिखा पांडे ने वापसी पर 18 रन देकर चार विकेट लिए जिससे भारत ने इंग्लैंड को आसानी से सात विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त बनाई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 26 Feb 2019 05:41 PM (IST)Updated: Tue, 26 Feb 2019 05:41 PM (IST)
कोच की वजह से कर पाई वनडे का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन : शिखा पांडे
कोच की वजह से कर पाई वनडे का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन : शिखा पांडे

मुंबई, प्रेट्र। भारत की मध्यम गति की गेंदबाज शिखा पांडे ने कहा कि कोच डब्ल्यूवी रमन के छोटी-छोटी गलतियों में सुधार करने से उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में मदद मिली। पिछले साल विश्व टी-20 की टीम जगह नहीं पाने वाली पांडे ने वापसी पर 18 रन देकर चार विकेट लिए, जिससे भारत ने इंग्लैंड को आसानी से सात विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त बनाई।

loksabha election banner

पांडे ने कहा कि कुछ तकनीकी मसले थे जिन पर रमन सर ने मेरा ध्यान दिलाया। मुझे बड़ी हैरानी हुई कि मैं इन चीजों के बारे में जानती नहीं थी। वह हमेशा आपकी समस्या का समाधान निकालते हैं। आप उनसे अपनी गेंदबाजी के बारे में बात कर सकते हैं और वह आपको इसका समाधान बताएंगे। उन्होंने आगे कहा कि मैं तेज गेंदबाजों को विकेट लेता देख हमेशा खुश होती हूं। सोमवार को मैंने और गोस्वामी ने आठ विकेट लिए। हम खुद पर गर्व महसूस कर सकते हैं। वो भी इसीलिए क्योंकि हमने ऐसे विकेट पर विकेट लिए जो तेज गेंदबाजों को ज्यादा मदद नहीं करते हैं। हम इस पर बहुत अच्छे से काम कर रहे हैं और मैं खुश हूं कि परिणाम मिल रहे हैं। उम्मीद है यह आगे भी जारी रहेगा। पांडे ने साथ ही वरिष्ठ गेंदबाज झूलन गोस्वामी की भी तारीफ की।

उन्होंने कहा कि मैंने गोस्वामी से काफी कुछ सीखा है। उदाहरण के तौर पर वह 35-36 वर्ष की हैं और वह अभी भी अंतरराष्ट्रीय करियर जारी रखना चाहती हैं। वह अच्छी गेंदबाजी कर रही हैं। युवा होने के नाते मैं जब उनके स्तर तक जाऊंगी तो उनसे सीखी क्षमताओं का काफी फायदा मिलेगा। मैं उनसे दूसरे स्पैल में वापसी करने का जज्बा सीखती हूं।

बल्लेबाजों की वजह से हारे : नाइट

मुंबई, प्रेट्र : इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट ने भारत के खिलाफ मिली हार के लिए बल्लेबाजों पर दोष मढ़ा। नाइट ने कहा कि दोनों मैचों में बल्लेबाजी में हमने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। हम उम्मीदों के अनुरूप बल्लेबाजी नहीं कर पाए। किसी भी मैच में शुरू में तीन विकेट गंवाने के बाद वापसी करना मुश्किल होता है। भारत ने दूसरे वनडे में शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने हमारे लिए बेहद मुश्किल कर दिया था और हमें रन बनाने के अधिक मौके नहीं दिए। बल्लेबाजी के तौर पर हमने ज्यादा अच्छा नहीं किया। शिखा लगातार गेंद को स्विंग करा रही थी। दूसरे स्पैल में भी वह लगातार स्विंग करा रही थी। उन्होंने हमें हिट करने के ज्यादा मौके नहीं दिए। वह अपनी लाइन और लेंथ पर बेहद ही अनुशासन से भरी रहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.