Move to Jagran APP

IND vs WI: Shubman Gill का नंबर तीन पर बल्लेबाजी के फैसले को लेकर बड़ा खुलासा, Dravid और Rohit से की यह बातचीत

Shubman Gill reveals reason of batting at No 3 शुभमन गिल ने नंबर तीन पर बल्लेबाजी को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि टीम मैनेजमेंट ने उनसे पूछा था कि वह किस नंबर पर बल्लेबाजी करना चाहते हैं। ऐसे में गिल ने नंबर तीन चुना और कहा कि वह इस नंबर पर मजबूत होना चाहते हैं। इस नंबर पर वह टीम के लिए और बेहतर कर सकते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaPublished: Thu, 13 Jul 2023 01:36 PM (IST)Updated: Thu, 13 Jul 2023 01:36 PM (IST)
Shubman Gill reveals reason behind batting at No 3. Image- Twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने कहा है कि वह नंबर तीन बल्लेबाज की भूमिका को सलामी बल्लेबाज से बहुत अलग नहीं मानते हैं। वह वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) की जगह तीसरे नंबर पर खेल रहे हैं। सीरीज के शुरूआती मैच के लिए युवा बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल को ओपनर बल्लेबाज के रूप में खेलने के लिए नामित किया गया है। 

loksabha election banner

नंबर 3 पर खेलेंगे गिल- 

गिल ने शुरुआती टेस्ट से पहले प्रसारण चैनल से बातचीत करते हुए कहा कि "उन्होंने (टीम प्रबंधन) मुझसे पूछा कि मैं किस नंबर पर बल्लेबाजी करना चाहता हूं और मैंने कहा कि मैं नंबर 3 पर बल्लेबाजी करना चाहता हूं। यह एक ऐसी स्थिति है, जहां मैं मजबूत होना चाहता हूं।" गिल ने कहा कि भारत के लिए तीसरे नंबर पर ओपनिंग करने का उनका अनुभव फायदेमंद रहेगा।"

नंबर तीन पर बल्लेबाजी में ज्यादा फर्क नहीं-

गिल (Shubman Gill) ने कहा कि नई गेंद से खेलना हमेशा अच्छा होता है। मेरे पास नई गेंद का अनुभव है और जब आप नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हैं तो यह ओपनिंग से बहुत अलग नहीं होता है, हालांकि इसमें थोड़ा अंतर होता है। गिल ने कहा कि वह खुद को अभी सीनियर खिलाड़ी नहीं मानते हैं।

सिर्फ भूमिका में बदलाव हुआ है। गिल ने कहा कि उन्होंने एक महीने के ब्रेक का आनंद लिया और अपने परिवार के साथ काफी समय बिताया। उन्होंने कहा कि बारबाडोस में यह मेरा पहली बार था, डोमिनिका (Ind vs WI) में भी यह पहली बार है। हम यहां बहुत पहले आ गए थे और अच्छी ट्रेनिंग भी की।

हेड कोच से गिल ने की बात-

कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा कि गिल नंबर 3 पर खेलेंगे क्योंकि वह खुद इस नंबर पर खेलना चाहते हैं। उन्होंने राहुल (द्रविड़) से चर्चा की। गिल ने द्रविड़ से कहा कि मैंने अपना सारा क्रिकेट नंबर 3 और 4 पर खेला है। गिल को लगता है कि वे नंबर तीन पर बल्लेबाजी करके टीम के लिए बेहतर कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.