नई दिल्ली, जेएनएन। शुभमन गिल ने इस साल भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज के दौरान अपनी बल्लेबाजी से सबका मन जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुभमन गिल को तीन टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला और उन्होंने जिस तरह के धैर्य का परिचय देते हुए बखूबी कंगारू तेज गेंदबाजों का सामना किया उसकी सबने खूब तारीफ की। हालांकि इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के चार मैचों में गिल का बल्ला नहीं चल पाया। यही नहीं आइपीएल 2021 में भी वो अपनी टीम केकेआर के लिए कुछ खास नहीं कर पाए, लेकिन फिर भी इंग्लैंड दौरे के लिए उन्हें भारतीय टेस्ट टीम में जगह दी गई। 

शुभमन गिल ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो के एक शो में हिस्सा लिया जिसमें उन्होंने कई सवालों के जवाब दिए। उनसे एक सवाल ये पूछा गिया कि, आप भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को एक चीज क्या सीखा सकते हैं। इस सवाल का गिल ने बेहद मजेदार जवाब दिया। उन्होंने कहा कि, मैं विराट कोहली को फीफा (गेम) सिखाना चाहूंगा। उन्होंने खुलासा किया कि, इस खेल में कोहली उनसे हमेशा हार जाते हैं और विराट को वो ये खेल सिखाना चाहेंगे। वहीं गिल के ये भी पूछा गया कि, आप भारत के लिए कौन से एक ऐसे मैच का हिस्सा बनना चाहेंगे जो अपने आप में यादगार हो। 

शुभमन गिल ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि, उन्हें अतीत के किसी एक मैच में जाकर खेलना हो तो वो साल 2011 वनडे वर्ल्ड कप फाइनल मैच का हिस्सा बनना चाहेंगे। आपको बता दें कि, टीम इंडिया ने एम एस धौनी की कप्तानी में साल 2011 में 28 साल के बाद दूसरा वनडे वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम किया था। इस मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को हराया था। वहीं शुभमन गिल ने ये भी कहा कि, वो अपने पिता को टी20 वर्ल्ड कप खिताब तोहफे के तौर पर देना चाहते हैं।