नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जिस तरह का प्रदर्शन किया उसकी वजह से टीम की वाहवाही हर कोई कर रहा है। वहीं कांग्रेस लीडर शशि थरूर ने भी टीम इंडिया की खूब तारीफ की साथ ही साथ इस टेस्ट सीरीज की खोज कहे जाने वाले ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल की प्रशंसा करते हुए उन्होंने भारतीय क्रिकेट में उनके सुनहरे भविष्य की कामना भी की। शुभमन गिल को लेकर शशि थरूर ने एक बोल्ड भविष्यवाणी की और बताया कि, विराट कोहली के बाद शुभमन गिल में वो क्षमता है कि वो भारतीय क्रिेकेट टीम के अगले कप्तान बन सकते हैं। 

शशि थरूर ने कहा कि, शुभमन गिल ने टेस्ट सीरीज के दौरान इस तरह से एक्ट किया जैसे की उनके कंधों पर बहुत बड़ी व पुरानी जिम्मेदारी है। अगर अगले कुछ साल तक वो इसी तरह से काम करते रहे तो वो विराट कोहली के बाद भारतीय टीम के अगले कप्तान बनने जा रहे हैं और मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है। उनके पास असाधारण आत्म-विश्वास है और मुझे लगता है कि, उनका भविष्य पूरी तरह से आश्वस्त है। 

शुभमन गिल के बारे में थरूर ने कहा कि, उनके बारे में बहुत सारी बातें हैं जो देखने में शानदार हैं। इस 21 साल के यूुवा बल्लेबाजी की एक बात जो मुझे सबसे अच्छी लगी वो ये कि वो बहुत ही शांत और आत्मविश्वास से भरे हुए हैं। उनका आसपास किसी भी तरह की कोई नर्वस एनर्जी नहीं है। उनके आसपास अनिश्चितता जैसी कोई बात नहीं है। आपको बता दें कि, गिल के स्ट्रोक-प्ले, तकनीक और उनके टेंपरामेंट की हमेशा ही तारीफ की जाती रही है। शशि थरूर ने ये बातें क्रिकबज के एक इंटरव्यू में कही। 

वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे यानी मेलबर्न टेस्ट मैच में उन्हें भारत के लिए ओपन करने का मौका मिला और उन्होंने इसके बाद अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने तीन टेस्ट मैचों की 6 पारियों में 259 रन बनाए और ब्रिसबेन की दूसरी पारी में 91 रन की इनिंग उनकी इस टेस्ट सीरीज की बेस्ट पारी रही। भारत ने इस बार फिर से चार मैचों की टेस्ट सीरी जमें 2-1 से जीत दर्ज की। 

Ind-vs-End

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप