Move to Jagran APP

टीम इंडिया में चयन न होने पर निकला इस खिलाड़ी का दर्द, बोल दी ये बात

श्रेयस अय्यर ने भारत के लिए अभी तक 6 वनडे और इतने ही टी-20 मैच खेले हैं।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Tue, 14 Aug 2018 04:04 PM (IST)Updated: Wed, 15 Aug 2018 10:31 AM (IST)
टीम इंडिया में चयन न होने पर निकला इस खिलाड़ी का दर्द, बोल दी ये बात
टीम इंडिया में चयन न होने पर निकला इस खिलाड़ी का दर्द, बोल दी ये बात

बेंगलूरू, जेएनएन। भारत ए के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा है कि लगातार अच्छे प्रदर्शन के बावजूद सीनियर राष्ट्रीय टीम में नहीं चुने जाने से कभी कभार उनके प्रदर्शन पर असर पड़ता है। अय्यर ने इस साल फरवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत के लिये आखिरी वनडे खेला था ।

loksabha election banner

अय्यर ने कहा, ‘सब्र बनाये रखना बहुत मुश्किल होता है। जब आप लगातार अच्छा खेल रहे हैं, रन बना रहे हैं और फिर भी सीनियर टीम में नहीं है तो यह आपके जेहन में कौंधता रहता है। जब आप शीर्ष स्तर पर अच्छे गेंदबाजों का सामना करते हैं तो आपके प्रदर्शन में उतार चढाव आता रहता है। आपको फोकस करना पड़ता है लेकिन कई बार असर पड़ ही जाता है।’

घरेलू सर्किट में अच्छे प्रदर्शन के बाद अय्यर को वनडे टीम में जगह मिली थी। पिछले साल अय्यर ने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ भारत ए के लिये 317 रन बनाये थे। तीन साल पहले उन्हें आइपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स ने चुना और दो सत्र बाद वह कप्तान बने। अय्यर ने कहा कि कप्तानी से उन्हें दबाव के हालात में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की प्रेरणा मिलती है ।

उन्होंने कहा,‘मुझे कप्तानी पसंद है। कप्तानी से मेरा रवैया बिल्कुल बदल जाता है और मैं दबाव के हालात में अपने और टीम की ओर से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की कोशिश करता हूं।’

ऐसा रहा है अय्यर का अंतरराष्ट्रीय रिकॉर्ड

श्रेयस अय्यर ने भारत के लिए अभी तक 6 वनडे और इतने ही टी-20 मैच खेले हैं। अय्यर के एकदिवसीय रिकॉर्ड की बात की जाए तो उन्होंने 6 मैचों में 42.00 के औसत से दो अर्धशतक जमाते हुए 210 रन बनाए हैं। वहीं टी-20 क्रिकेट में उन्होंने 6 मुकाबले में 83 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 30 रन रहा है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.