Move to Jagran APP

IPL 2021 पार्ट-टू में रिषभ पंत की कप्तानी में खेलने को लेकर श्रेयस अय्यर ने दिया कुछ ऐसा जवाब

IPL 2021 श्रेयस अय्यर ने कहा कि दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी ने मुझे एक बेहतर क्रिकेटर बनाया है। मैं अब चीजों परिस्थितियों खेल को अलग तरह से देखता हूं। इसने मेरे स्वभाव और एक कप्तान के रूप में मेरे प्रबंधन कौशल में सुधार किया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 29 Aug 2021 07:32 PM (IST)Updated: Sun, 29 Aug 2021 07:32 PM (IST)
IPL 2021 पार्ट-टू में रिषभ पंत की कप्तानी में खेलने को लेकर श्रेयस अय्यर ने दिया कुछ ऐसा जवाब
श्रेयस अय्यर IPL 2021 पार्ट-टू में खेलते नजर आएंगे (एपी फोटो)

नई दिल्ली, प्रेट्र। IPL 2021 के बचे हुए मैचों का आयोजन 19 सितंबर से यूएई में किया जाएगा। आइपीएल 2021 पार्ट वन में दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन सबसे शानदार रहा था और ये टीम अंकतालिका में पहले नंबर पर थी। रिषभ पंत की कप्तानी में इस टीम ने कमाल का प्रदर्शन किया था और टीम के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर की कमी टीम को बिल्कुल भी नहीं खली थी। श्रेयस अय्यर इंजरी की वजह से पहले हिस्से में कप्तानी नहीं कर पाए थे, लेकिन अब वो फिट हैं और यूएई लेग में शायद वो टीम की कप्तानी कर सकते हैं ऐसे में रिषभ पंत को कप्तानी से हटाया जा सकता है। 

loksabha election banner

श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दिल्ली की टीम साल 2020 में फाइनल तक पहुंची थी, लेकिन खिताब नहीं जीत पाई थी। अब श्रेयस टीम के लिए खिताब जीतना चाहते हैं। उन्होंने पीटीआइ से बात करते हुए कहा कि, दुर्भाग्य से आइपीएल को सीजन के बीच में रोकना पड़ा, लेकिन इसने मुझे फिर से मौका दिया है। मैं एक खिलाड़ी और टीम की सोच को समझने वाले के तौर पर फैंस का सपना पूरा करने के लिए अपनी भूमिका में सब कुछ करूंगा। जब उनसे यह पूछा गया कि क्या वह पंत की कप्तानी में खेलने के बारे में सोच रहे हैं, तो उन्होंने इसका सीधा जवाब नहीं दिया।

श्रेयस ने कहा कि, इस सीजन के शुरुआती चरण का हमारा प्रदर्शन 2019 और 2020 में बनाए गए माहौल के परिणाम को दर्शाता है। पिछले साल, हम आइपीएल जीतने के इतने करीब आ गए थे। उन्होंने कहा, ‘‘पिछले दो वर्षों में हमने टीम को एक योद्धा में बदल दिया है। यह उस प्रणाली और प्रक्रिया से आया है जिसे हमने स्थापित किया था। मैं प्रबंधन का शुक्रिया करना चाहूंगा कि उन्होंने मेरी क्षमता पर भरोसा किया, जिससे मैं टीम के लिए योगदान दे सका।’’ श्रेयस को लगता है कि कैपिटल्स में नेतृत्व की भूमिका ने उन्हें और अधिक समझदार क्रिकेटर बनने में मदद की क्योंकि इससे उन्होंने मानव-प्रबंधन कौशल और स्वभाव में सुधार करने में मदद मिली।

उन्होंने कहा कि, दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी ने मुझे एक बेहतर क्रिकेटर बनाया है। मैं अब चीजों, परिस्थितियों, खेल को अलग तरह से देखता हूं। इसने मेरे स्वभाव और एक कप्तान के रूप में मेरे प्रबंधन कौशल में सुधार किया है। रिकी पोंटिंग उस दौरान बहुत सहायक रहे हैं। फिटनेस के बारे में पूछे जाने पर श्रेयस अय्यर ने बताया कि उन्होंने दो सप्ताह पहले पूरी मैच फिटनेस हासिल कर ली थी और इस समय वह अच्छी स्थिति में हैं। यह सर्जरी मेरे लिए जरूरी थी और इससे निजात पाने की मुझे खुशी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.