Move to Jagran APP

श्रेयस अय्यर ने कहा- क्रिकेट में वापसी से पहले कुछ समस्याओं से निपटना बेहद जरूरी

श्रेयस अय्यर ने कहा कि लंबे वक्त तक क्रिकेट से दूर रहने के बाद कई तरह की समस्याएं आ सकती है जिस पर काम करना होगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 15 May 2020 07:21 PM (IST)Updated: Fri, 15 May 2020 07:25 PM (IST)
श्रेयस अय्यर ने कहा- क्रिकेट में वापसी से पहले कुछ समस्याओं से निपटना बेहद जरूरी
श्रेयस अय्यर ने कहा- क्रिकेट में वापसी से पहले कुछ समस्याओं से निपटना बेहद जरूरी

नई दिल्ली, आइएएनएस। श्रेयस अय्यर ने भारतीय वनडे टीम की नंबर चार की समस्या हल कर दी और न्यूजीलैंड दौरे पर तीन वनडे सीरीज में उन्होंने शानदार पारियां खेली थीं और 103, 52 और 62 रन बनाए थे। इसके बाद कोविड 19 की वजह से क्रिकेट बंद है और अब श्रेयस क्रिकेट खेलने के लिए बेताब हैं। उनका मानना है कि उन्होंने जहां पर क्रिकेट को छोड़ा था फिर से वहीं से वापसी करना चाहते हैं, लेकिन इंटरनेशनल लेवल पर वापसी आसान नहीं होगी। 

loksabha election banner

श्रेयस भी लॉकडाउन की वजह से क्रिकेट से लंबे वक्त से दूर हैं और उन्होंने कहा कि एक बैट्समैन के तौर पर आपको अपनी सटीक टाइमिंग हासिल करने और खुद को उस स्तर तक ढ़ालने के लिए नेट प्रैक्टिस की जरूरत तो होगी। जब आप काफी दिनों के बाद बल्ला हाथ में थामेंगे और 140 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार वाली गेंद का सामना करेंग तो ये आसान नहीं होगा। इसके लिए अभ्यास सबसे जरूरी है ताकि दिमाग उस हिसाब से ढल पाए। 

लाइव क्रिकेट के बारे में उन्होंने कहा कि भारत में ये धर्म की तरह है और अगर हम खेलते हैं तो लोग इसे टीवी पर देख सकते हैं तो ये एक सकारात्मक बात होगी और इससे लोगों का मनोरंजन होगा। मैं क्रिकेट खेलने के लिए बेताब हूं और इसका इंतजार कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि क्रिकेट की शुरुआत कब होगी।

कोविड 19 महामारी की वजह से जो स्थिति सामने आई है उस पर उन्होंने कहा कि ये काफी मुश्किल वक्त है और हम पहले कभी भी ऐसी स्थिति में नहीं रहे। हम कभी क्रिकेट से इतने लंबे वक्त तक दूर नहीं रहे, लेकिन अगर आप अपना रूटीन बनाए रखते हैं और अपनी मानसिक स्थिति साफ रहती है तो आप अपना लय फिर से आराम से हासिल कर सकते हैं। 

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन की वजह से लगातार घर में रहना मुश्किल और परेशानी वाला है इस वजह से मैं कुछ ना कुछ एक्टीविटी करता रहता हूं। उन्होंने टेस्ट टीम में जगह बनाने को लेकर बात करते हुए कहा कि मैं हमेशा से टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहता हूं। घरेलू रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में मेरा औसत काफी अच्छा है और इसके आधार पर टेस्ट टीम के लिए मैं दावेदार हूं। मैं लगातार अच्छी क्रिकेट खेल रहा हूं इस वजह से मैं टेस्ट टीम में आने के लिए तैयार हूं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.