Move to Jagran APP

अब टीम इंडिया को World Cup 2019 का चैंपियन बनते देखना चाहता है ये पाकिस्तानी क्रिकेटर

World Cup 2019 पाकिस्तान के विश्व कप से बाहर होने के बाद ये क्रिकेटर चाहता है कि भारत एक बार फिर से विश्व विजेता बने।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 07 Jul 2019 09:41 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jul 2019 09:41 PM (IST)
अब टीम इंडिया को World Cup 2019 का चैंपियन बनते देखना चाहता है ये पाकिस्तानी क्रिकेटर
अब टीम इंडिया को World Cup 2019 का चैंपियन बनते देखना चाहता है ये पाकिस्तानी क्रिकेटर

 नई दिल्ली, जेएनएन। ICC cricket world cup 2019 India vs New Zealand: भारतीय क्रिकेट टीम तीसरी बार वर्ल्ड कप खिताब जीतने से सिर्फ दो कदम दूर है। विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है जहां उसका मुकाबला कीवी टीम के साथ होगा। इससे पहले भारतीय टीम का लीग मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन रहा था और उसने पाकिस्तान को रिकॉर्ड सातवीं बार विश्व कप में हराया था। अब उसी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर भारतीय टीम को वर्ल्ड चैंपियन बनते देखना चाहते हैं। 

prime article banner

शोएब अख्तर पाकिस्तान के विश्व कप से बाहर होने के बाद ये चाहते हैं कि विश्व कप उपमहाद्वीप में आए और इसके लिए उन्होंने भारत का समर्थन करते हुए टीम की जीत की दुआ की है। शोएब अख्तर ने कहा कि न्यूजीलैंड की टीम दबाव नहीं सह सकता। वास्तव में मैं चाहता हूं कि वर्ल्ड कप उपमहाद्वीप में ही आए और इसके लिए मैं टीम इंडिया का समर्थन करूंगा। शोएब अख्तर ने रोहित शर्मा को टीम इंडिया का तुरुप का इक्का बताया। उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा सेमीफाइनल मैच में भी कमाल कर सकते हैं और उनकी टाइमिंग व शॉट सेलेक्शन कमाल का है। खेल के प्रति उनकी समझ बेहतरीन है। उन्होंने कहा कि लोकेश राहुल ने भी शतक लगाया और उनका इस तरफ फॉर्म में आना टीम इंडिया के लिए काफी अच्छा है। रोहित ने इस विश्व कप के आठ मैचों में पांच शतक लगाए हैं और अब तक टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 647 रन भी बना चुके हैं। 

शोएब अख्तर ने पाकिस्तान के बारे में कहा कि नेट रन रेट इस तरह के टूर्नामेंट में काफी महत्व रखता है। पाकिस्तान ने इस विश्व कप में न्यूजीलैंड से ज्यादा बेहतर प्रदर्शन किया, लेकिन वो सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सका। मुझे लग रहा था कि पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा, लेकिन नेट रन रेट में वो पिछड़ गया। पाकिस्तान की टीम ने इस विश्व कप में नौ में से पांच मैच जीते, तीन हारे और 11 अंक के साथ पांचवें स्थान पर रहा। एक मैच पाकिस्तान का बारिश की वजह से रद हुआ। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.