नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। ICC T20 World Cup 2021: एक इतिहास था कि भारतीय टीम के खिलाफ पाकिस्तान की टीम विश्व कप में कभी मुकाबला नहीं जीत पाई है। ये इतिहास रविवार की शाम का सुरक्षित था, लेकिन पाकिस्तान की टीम ने रविवार 24 अक्टूबर की देर रात इसमें सेंध लगा थी और 12-0 से चले आ रहे भारत के जीत के सिलसिले को तोड़ दिया और इसे 12-1 कर दिया। इस मुकाबले से पहले भारतीय आफ स्पिनर हरभजन सिंह ने बयान दिया था कि विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत के रिकार्ड को देखते हुए पड़ोसी देश को भारत के खिलाफ बिना खेले जीत दे देनी चाहिए। वाकओवर वाली बात पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को नागवार गुजरी थी और अब अख्तर ने हरभजन सिंह को ट्रोल कर दिया है।

दरअसल, टी20 विश्व कप से पहले एक मंच पर हरभजन सिंह ने शोएब अख्तर से कहा था कि भारत ने 12 बार पाकिस्तान को विश्व कप में हराया है। ऐसे में पाकिस्तान को वाकओवर दे देना चाहिए। ये बात शोएब अख्तर को उस समय भी चुभी थी और जब पाकिस्तान ने भारत को हरा दिया तो फिर शोएब अख्तर ने इंटरनेट मीडिया के जरिए अपनी भड़ास निकाली। उन्होंने वीडियो जारी करते हुए हरभजन सिंह से कहा, "हां भज्जी, वाकओवर देना है?नहीं देना है?अच्छा। क्या कर सकते हैं। दिन का आनंद लो। बर्दाश्त करो।" इस पर हरभजन ने जवाब भी दिया और कहा कि आपको बधाई, पाकिस्तान हमसे बेहतर खेला।

बता दें कि टी20 विश्व कप के इस मैच में पाकिस्तान की टीम ने टास जीतकर गेंदबाजी चुनी थी और भारत को 151 रन पर रोक दिया था, जिसमें कप्तान विराट कोहली का अर्धशतक शामिल था। वहीं, 152 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान के ओपनर मुहम्मद रिजवान और कप्तान बाबर आजम ने अपना विकेट नहीं खोया और टीम को बिना विकेट खोए जीत दिला दी। पाकिस्तान की टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 10 विकेट से ये पहली जीत थी, जबकि भारत की 10 विकेट से T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ये पहली बार थी।

Edited By: Vikash Gaur