नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 की विजेता टीम को लेकर भविष्यवाणी की है। शोएब अख्तर ने स्पोर्ट्स तक पर बात करते हुए कहा कि, मुझे ऐसा लगता है कि, इस बार का फाइनल मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा और फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान भारत को हराकर दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप खिताब जीतेगा। यूएई की कंडीशन भारत और पाकिस्तान को काफी सूट करता है और इस वजह से पाकिस्तान की संभावना ज्यादा बन रही है। 

आपको बता दें कि, साल 2007 में जब पहली बार टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत हुई थी तब फाइनल में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत हुई थी। उस बार टीम इंडिया ने पाकिस्तान के हराकर धौनी की कप्तानी में पहली बार टी20 वर्ल्ड कप खिताब जीता था। आइसीसी वर्ल्ड कप में अब तक हालांकि पाकिस्तान का रिकॉर्ड भारत के खिलाफ काफी खराब रहा है और 1996 के बाद दोनों टीमें 11 बार आपस में टकरा चुकी हैं, लेकिन हर बार पाकिस्तान को हार ही मिली है। भारत और पाकिस्तान पिछली बार साल 2019 वनडे वर्ल्ड कप में भिड़े थे जहां भारत को 89 रन से जीत मिली थी। 

टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आयोजन संयुक्त रूप से यूएई और ओमान में किया जाएगा। 17 अक्टूबर से इस टूर्नामेंट की शुरुआत होगी और 14 नवंबर को इसका फाइनल मैच खेला जाएगा। इस बार पाकिस्तान और भारत को एक ही ग्रुप में डाला गया है और दोनों टीमें 2019 वनडे वर्ल्ड कप के बाद एक बार फिर से टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लीग मैच में एक-दूसरे के साथ भिड़ते नजर आएंगे।  टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत, पाकिस्तान को जीस ग्रुप में रखा गया है उसमें अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड भी हैं। दो अन्य टीमें क्वालीफाइंग राउंड के बाद इस ग्रुप में शामिल हो जाएंगी।

Edited By: Sanjay Savern