नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) हर वो कदम उठा रही है जिससे कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan cricket team) के प्रदर्शन में और सुधार आए। बोर्ड ने विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में जगह नहीं बनाने की वजह से टीम के हित में कुछ सख्त कदम भी उठाए हैं। विश्व कप के बाद टीम के हेड कोच मिकी आर्थर को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया और उनकी जगह मिस्बाह उल हक को टीम की कमान सौंपी गई। वहीं इसके बाद सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) से टीम की कप्तानी छीन ली गई। यही नहीं सरफराज अहमद को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए पाकिस्तान टेस्ट और टी20 टीम से भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। 

पीसीबी ने सरफराज अहमद से कप्तानी तब वापस ले ली जब श्रीलंका ने पाकिस्तान को उसकी ही धरती पर तीन मैचों की टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया। खैर पीसीबी ने टीम की हित में जो भी फैसले किए, लेकिन सरफराज अहमद को टीम से बाहर किए जाने पर पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपनी राय जाहिर की है। शोएब का मानना है कि सरफराज अहमद बेशक एक मजबूत कप्तान नहीं थे, लेकिन टी20 में उनका रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है। ऐसे में उन्हें टीम से ड्रॉप करने का फैसला सही नहीं है। 

शोएब अख्तर ने कहा कि मेरे विचार में सरफराज को टी20 टीम से ड्रॉप करने का फैसला सही नहीं रहा क्योंकि यहां पर उनका रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है। अब मैं सरफराज को यही सलाह दूंगा कि वो मजबूती से वापसी करें और सबको करारा जवाब दें। एक कप्तान के तौर पर वो मजबूत नहीं थे। मुझे उम्मीद है कि वो अपने दृष्टिकोण में बदलाव करके मजबूती से वापसी करेंगे। शोएब अख्तर ने ये  बातें अपने यूट्यूब चैनल पर कही। 

इसके अलावा उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को टीम में कामरान अकमल को भी मौका देना चाहिए था। अकमल ने घरेलू मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है और ऑस्ट्रेलिया दौरा पाकिस्तान की टीम के लिए आसान नहीं होगा। उन्होंने कहा कि हम हमेशा ही ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतने में नाकाम रहे हैं। बोर्ड ने भविष्य के बारे में सोचते हुए इस दौरे के लिए सही टीम का चयन किया है। मैं टीम की बल्लेबाजी के बारे में बात नहीं कर रहा हूं, लेकिन मेरे विचार से कामरान अकमल को टी20 सीरीज के लिए टीम में चुनना चाहिए था। आपको बता दें कि बाबर आजम (Babar Azam) को पाकिस्तान टी20 टीम का कप्तान बनाया गया है जबकि अजहर अली (Azar Ali) को टेस्ट टीम की कप्तानी दी गई है। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस