नई दिल्ली, जेएनएन। न्यूजीलैंड दौरे पर गई 53 सदस्यों वाली पाकिस्तानी टीम के सात खिलाड़ी (6 पहले और एक बाद में) कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए जाने के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट ने आरोप लगाया कि उन्होंने बायो बबल प्रोटोकॉल तोड़ा है। कीवी बोर्ड ने उसे आखिरी चेतावनी भी दी। टीम को गलती को नजर अंदाज करते हुए पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने उल्टे न्यूजीलैंड को ही धमकी दे डाली।

उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, मैं न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड को मैसेज भेजना चाहता हूं। यह कोई क्लब की टीम नहीं है। यह पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय टीम है। हमें आपकी जरूरत नहीं है और न ही हमारा क्रिकेट खत्म हुआ है। आपको ब्रॉडकास्टिंग राइट्स के पैसे मिलेंगे। इसलिए आपको इस मुश्किल वक्त में टीम के दौरा करने से अहसानमंद होना चाहिए।

उन्होंने कीवी बोर्ड के व्यवहार की बात करते हुए कहा, आप पाकिस्तान के बारे में इस तरह से बात कर रहे हैं। यह धरती का महान देश है तो इस तरह की बात न करें। ऐसे बयान नहीं तो अच्छा होगा। आगे से ध्यान रखें। अब पाकिस्तानी टीम को जरूरत है कि वह उन्हें बुरी तरह से हराए।

आपको बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम का सातवां खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव निकलने के बाद उसका न्यूजीलैंड दौरा संकट में पड़ता दिख रहा है। पाकिस्तान को न्यूजीलैंड दौरे पर तीन टी-20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। पाकिस्तान टीम को न्यूजीलैंड सरकार ने प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के कारण आखिरी चेतावनी दे रखी है और इसी कारण वह ट्रेनिंग नहीं कर पा रही है।

न्यूजीलैंड के स्वास्थ मंत्रालय ने शनिवार को एक बयान में कहा, पाकिस्तान टीम का एक और खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव निकला है। शुरुआत में टीम के छह खिलाड़ियों का टेस्ट पॉजिटिव आया था। बाकी के खिलाड़ियों का टेस्ट निगेटिव है। पाकिस्तान टीम चार दिन पहले ही 24 नवंबर को न्यूजीलैंड आई है और 14 दिन के लिए क्वारंटाइन है। पाकिस्तान टीम के खिलाडि़यों का क्वारंटाइन के तीसरे, छठे और 12वें दिन कोरोना वायरस टेस्ट होना है। अगला टेस्ट सोमवार को होगा। पाकिस्तान को पहले ट्रेनिंग करने की छूट थी लेकिन कुछ खिलाडि़यों के कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के बाद उनसे यह रियायत छीन ली गई।

Ind-vs-End

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप