Move to Jagran APP

इरफान पठान को शोएब अख्तर ने दी थी धमकी, 'बहुत ज्यादा बात कर रहे हो, तेरे को मैं उठा लूंगा इधर से'

इरफान पठान ने कहा कि मैंने और धौनी ने मिलकर शोएब अख्तर को स्लेज करने की योजना बनाई और वो काम कर गया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 31 May 2020 03:09 PM (IST)Updated: Sun, 31 May 2020 03:13 PM (IST)
इरफान पठान को शोएब अख्तर ने दी थी धमकी, 'बहुत ज्यादा बात कर रहे हो, तेरे को मैं उठा लूंगा इधर से'
इरफान पठान को शोएब अख्तर ने दी थी धमकी, 'बहुत ज्यादा बात कर रहे हो, तेरे को मैं उठा लूंगा इधर से'

नई दिल्ली, जेएनएन। इरफान पठान ने साल 2006 में फैसलाबाद में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच की एक घटना का जिक्र किया। उस मैच में टीम इंडिया के कप्तान राहुल द्रविड़ थे और इरफान ने मैच की पहली पारी में 170 गेंदों पर 90 रन की पारी खेली थी। उस मैच की पहली पारी में इरफान की उस पारी के दम पर भारत को 15 रन की लीड मिली थी। 

prime article banner

भारत के खिलाफ उस टेस्ट मैच की पहली पारी में शोएब अख्तर कमाल की गेंदबाजी कर रहे थे और उन्होंने सचिन को सिर्फ 14 रन पर आउट कर दिया था। जब इरफान पठान बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे तब अख्तर ने उनका स्वागत एक खतरनाक बाउंसर से किया और वो 160 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार के आसपास गेंदबाजी कर रहे थे। इसके बाद इरफान ने इरादा किया कि वो उनकी तेज गेंदों का जवाब अपने तेज शॉट्स से देंगे। 

इरफान पठान ने कहा कि जब मैं बल्लेबाजी के लिए आया तो शोेएब अख्तर 150-160 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे थे। मैं क्रीज पर गया और उस वक्त दूसरे एंड पर धौनी बल्लेबाजी कर रहे थे। मैंने माही से पूछा कि पिच कैसा बर्ताव कर रहा है। उन्होंने कहा कि कुछ खास नहीं तुम सिर्फ बल्लेबाजी करो। इरफान पठान ने स्पोर्ट्स तक पर ये बातें कहीं। मैंने जब अख्तर की पहली गेंद खेली तो वो एक बाउंसर था और मुझे गेंद भी नहीं दिखी। उस वक्त हमने जैसे-तैसे उनका स्पेल टाला। हम अपना साझेदारी बढ़ाने की कोशिश कर रहे थे कि कुछ वक्त के बाद फिर से शोएब नए स्पेल में गेंदबाजी करने आ गए।  

इसके बाद मैंने मामला अपने हाथ में लिया और धौनी से कहा कि मैं अख्तर को स्लेज करूंगा आप सिर्फ उनपर हंसना। धौनी मेरी बात मान गए। इसके बाद शोेएब अख्तर भी स्लेजिंग करने लगे और गेंद रिवर्स होने लगा था। मैंने अख्तर से कहा कि 'पाजी अगले स्पेल में भी उतनी ही जान लगेगी'। मेरी बात पर अख्तर ने कहा कि 'बहुत ज्यादा बात कर रहे हो, तेरे को मैं उठा लूंगा इधर से'। उन्होंने अपने स्पेल समाप्त किया और हमने किसी तरह से वो मैच ड्रॉ करा दिया। 

उस टेस्ट मैच में इरफान पठान और एम एस धौनी ने छठे विकेट के लिए 210 रन की अहम साझेदारी की थी। धौनी ने उस मैच में 153 गेंदों पर 19 चौके व 4 छक्कों की मदद से 148 रन की पारी खेली थी। शोेएब अख्तर के लिए वो मैच ज्यादा अच्छा नहीं रहा था और उन्हें सिर्फ सचिन का विकेट ही मिल पाया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.