नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आस्ट्रेलिया की टीम ने 15 साल का सूखा समाप्त करते हुए टी20 विश्व कप अपने नाम किया। 14 नवंबर को दुबई में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराकर कंगारू टीम ने खिताब अपने नाम किया। जीत के जोश में आए आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने कुछ ऐसी हरकतें कीं, जिसकी वजह से पाकिस्तान टीम के पूर्व दिग्गज गेंदबाज शोएब अख्तर नाखुश हैं, क्योंकि आस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने अपने जूतों में भरकर बीयर पी। ये सब आस्ट्रेलियाई टीम के ड्रेसिंग रूम में हुआ, लेकिन इसका वीडियो पब्लिक डोमेन में है।

खिताबी जीत के बाद आस्ट्रेलियाई ड्रेसिंग रूम खुशमिजाज मूड में था और केन विलियमसन के मैच के बाद की प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान भी शोर सुना जा सकता था। जीत के जश्न के दौरान विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड और हरफनमौला मार्कस स्टोइनिस ने अपने अनोखे जश्न से सभी को हैरान कर दिया। दरअसल, दोनों ने पहले बीयर को अपने जूतों में डाल लिया और फिर उसे पी गए। उनके अनोखे सेलिब्रेशन का वीडियो सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है। हालांकि, इस वीडियो ने कई लोगों को हैरान कर दिया है, जिसमें शोएब अख्तर भी हैं।

पाकिस्तान के दिग्गज शोएब अख्तर ने ट्विटर के जरिए कंगारू खिलाड़ियों पर निशाना साधा और इस पूरे वाकये को "घृणित" करार दिया। अख्तर ने टीम का वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, "जश्न मनाने का थोड़ा घिनौना तरीका नहीं है क्या ये?"

बता दें कि शोएब अख्तर उन चुनिंदा क्रिकेटरों में से एक थे, जिन्होंने इस मुकाबले को स्टेडियम में बैठकर देखा था। 46 वर्षीय अख्तर को बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली के साथ भी बात करते देखा गया था। फाइनल मैच की बात करें तो आस्ट्रेलिया ने टास जीतकर गेंदबाजी चुनी थी और ऐसे में न्यूजीलैंड ने 172 रन कप्तान केन विलियमसन की 85 रन की पारी के दम पर बनाए थे, लेकिन कंगारू टीम ने इश लक्ष्य को 8 विकेट और 7 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया था, क्योंकि मिचेल मार्श ने 77 और डेविड वार्नर ने 53 रन की तूफानी पारी खेली थी।

Edited By: Vikash Gaur