नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान क्रिकेट टीम का प्रदर्शन टी 20 क्रिकेट में लगातार गिरता जा रहा है। पहले अपने घर में श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी 20 सीरीज में मिली हार के बाद उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी टी 20 सीरीज में हार मिली। पाकिस्तान को लगातार मिल रही हार के बाद टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर अब टीम के नए कप्तान बाबर आजम पर बुरी तरह से बिफर गए।

टी 20 में दुनिया की नंबर एक टीम का मैदान पर फिलहाल तो बुरा हाल है। तो वहीं कप्तान बाबर आजम ने टीम के फैंस को अपने एक स्टेटमेंट से काफी निराश किया। टॉस के दौरान बाबर ने तीसरे मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में नशीम शाह का नाम बोल दिया हालांकि इसे बाद में ठीक कर लिया गया। वहीं अख्तर ने टीम के प्रदर्शन को क्लूलेस करार दिया। 

पाकिस्तान की टीम सिर्फ सीरीज ही नहीं हारी है बल्कि टीम की हार का जो तरीका है वो अख्तर को बुरी तरह से खटक रहा है। शोएब पहले भी टीम की खामियों को लेकर बोलते रहे हैं। ये पाकिस्तान की लगातार चौथी सीरीज में हार थी। टीम की इस तरह के हार के बाद शोएब ने गुस्से में टीम के प्रदर्शन को क्लूलेस करार दिया। 

शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूप चैनल पर कहा कि कप्तान पर दवाब हो सकता है और थोड़ा भ्रम भी हो सकता है, लेकिन वो इतने दवाब में कैसे हो सकता है कि इस तरह से मैच हार जाए। ये हमारा स्टार खिलाड़ी आपके लिए है। वो यहां से बहुत कुछ सीख सकते हैं। एक खिलाड़ी और एक व्यक्ति के दौर पर सुधार काफी महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि इस वक्त पाकिस्तान की टीम 1980 के जमाने की क्रिकेट खेल रही है। इस टीम के लिए दुनिया के बाकी क्रिकेट के मानक के साथ कोई समानता नहीं है।

शोएब ने पाकिस्तान की टीम से कहा कि अगले T20 विश्व कप को देखते हुए उन्हें अपने प्रदर्शन में सुधार लाने की जरूर है। इस वक्त ये टीम जैसा खेल रही है उससे तो ऐसा नहीं लगता कि अगले टी 20 विश्व कप में ये टीम किसी को फाइट दे पाएगी। उनका मानना है कि नए खिलाड़ियों को मौका देना एकमात्र विकल्प है जो पाकिस्तान टीम प्रबंधन के पास है और उन्हें युवाओं को समर्थन देने की रणनीति पर चलना चाहिए।

अख्तर ने कहा कि अगर पाकिस्तान इस संघर्षपूर्ण तरीके से खेलना जारी रखता है तो उन्हें नुकसान उठाना पड़ेगा। यह दुखद परिदृश्य है। विश्व कप अगले साल है। मुझे लगता है कि बीच में कई टी 20 सीरीज हैं। उन्हें सोचने की ज़रूरत है कि वे क्या करना चाहते हैं। पाकिस्तान को उठने की जरूरत है। दुनिया आगे बढ़ गई है। पाकिस्तान अभी भी 80 के दशक का क्रिकेट खेल रहा है। वे ऐसा नहीं कर सकते।

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस