Move to Jagran APP

पाकिस्तानी दिग्गज का दावा, इस साल नहीं होगा IPL और T20 वर्ल्ड कप

पाकिस्तान के दिग्गज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा है कि इस साल कोरोना वायरस की वजह से उन्हें नहीं लगता कि IPL और T20 वर्ल्ड कप का आयोजन हो पाएगा।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 28 Apr 2020 09:36 AM (IST)Updated: Tue, 28 Apr 2020 09:36 AM (IST)
पाकिस्तानी दिग्गज का दावा, इस साल नहीं होगा IPL और T20 वर्ल्ड कप
पाकिस्तानी दिग्गज का दावा, इस साल नहीं होगा IPL और T20 वर्ल्ड कप

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को लगता है कि इस साल न तो दुनिया की सबसे महंगी टी20 लीग यानी आइपीएल हो पाएगा और न ही ऑस्ट्रेलिया में प्रस्तावित टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन की संभावना है। शोएब अख्तर ने ऐसा इसलिए कहा है, क्योंकि कोरोना वायरस महामारी ने दुनिया भर को अपनी चपेट में ले लिया है, जिससे निपटना आसान नहीं है। यहां तक कि कई देशों ने विदेश यात्रा और अपने यहां यात्रा करने पर पाबंदी लगा दी है।

loksabha election banner

सोशल मीडिया पर फैंस से बात करते हुए शोएब अख्तर ने कहा है कि अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को कोरोना वायरस के प्रकोप की वजह से स्थगित किया जा सकता है। यहां तक कि आइपीएल 2020 के आयोजन पर भी सवाल खड़े हुए हैं और इस लीग का इस साल आयोजित करना उन्हें संभव नहीं लगता है। शोएब अख्तर ने ये भी कहा है कि खिलाड़ियों को इम्यून सिस्टम को स्ट्रॉन्ग करने के लिए अतिरिक्त समय मिल गया है, जिससे कि वे क्रिकेट में दमदारी से वापसी कर सकेंगे।

शोएब अख्तर ने कहा है, “T20 वर्ल्ड कप 18 अक्टूबर से शुरू होना है, लेकिन कोविड-19 महामारी की वजह से इसे स्थगित किया जा सकता है, लेकिन ये ब्रेक खिलाड़ियों को इम्यून सिस्टम पर काम करने के अच्छा मौका है। इसी के चलते वे जब भी क्रिकेट की वापसी होगी तो वे खेलने के लिए तैयार रहेंगे।" इसके साथ-साथ शोएब अख्तर ने ये फिर से कहा है कि ये समय भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय रिश्ते सही करने का समय भी है, जिन्होंने आपस में 8 साल से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है।

44 साल के शोएब अख्तर ने लॉकडाउन के लिए पीएम नरेंद्र मोदी की भी सराहना की है। अख्तर ने कहा है, "यह सबसे ठीक समय है जब हम खेल के माध्यम से भारत और पाकिस्तान के बीच एक अच्छा द्विपक्षीय संबंध बना सकते हैं। लॉकडाउन भारत में मोदी के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा लिया गया सबसे अच्छा निर्णय था। यह एकमात्र तरीका है जिससे महामारी को रोका तो नहीं जा सकता, लेकिन कम किया जा सकता है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.