Move to Jagran APP

शोएब अख्तर का चैलेंज, 3 खतरनाक बाउंसर और चौथी गेंद में स्टीव स्मिथ को कर दूंगा आउट

पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का कहना है कि वो ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को सिर्फ चार गेंद में आउट कर देंगे।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 12 May 2020 05:45 PM (IST)Updated: Tue, 12 May 2020 05:45 PM (IST)
शोएब अख्तर का चैलेंज, 3 खतरनाक बाउंसर और चौथी गेंद में स्टीव स्मिथ को कर दूंगा आउट
शोएब अख्तर का चैलेंज, 3 खतरनाक बाउंसर और चौथी गेंद में स्टीव स्मिथ को कर दूंगा आउट

लाहौर, आईएएनएस। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को महज चार गेंद में आउट करने की बात कही है। अख्तर का कहना था कि वो स्मिथ को महज चार गेंद में ही आउट कर सकते हैं। यह चैलेंज उन्होंने सोशल मीडिया पर दी है।

loksabha election banner

मंगलवार को शोएब ने क्रिकेट वेबसाइट ESPNcricinfo के एक ट्वीट पर जवाब दिया। उन्होंने ESPNcricinfo द्वारा ट्वीट के बदले मे जवाब दिया जिसपर ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और शोएब अख्तर के बीच की मैदानी जंग को लेकर एक पोल कराया गया।

अख्तर ने जवाब देते हुए लिखा कि आज भी उनको गेंदबाजी करते हुए स्मिथ को अगर आउट करना हुआ तो महज चार गेंद ही लगेंगे। उन्होंने कहा कि वो तीन तकलीफ देने वाला बाउंसर करें और फिर वो स्टीव स्मिथ को चौथी गेंद पर आउट कर देंगे।

स्मिथ पर बॉल टैंपरिंग विवाद में दोषी पाए जाने पर एक साल का प्रतिबंध लगाया गया था। प्रतिबंध से लौटने के बाद भी उन्होंने एशेज सीरीज में धमाकेदार बल्लेबाजी की। स्मिथ ने तीन शतक और तीन अर्धशतक जमाने के साथ कुल 110 की औसत से 774 रन बनाए। इस शानदार प्रदर्शन के दम पर ही वो टेस्ट रैंकिंग में एक बार फिर से पहला स्थान हासिल करने में कामयाब हुए। 

इस वक्त मौजूदा टेस्ट रैंकिंग में स्टीव स्मिथ 911 अंक के साथ पहले स्थान पर हैं। वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली दूसरे नंबर पर हैं। कोहली के पास 886 अंक हैं और वो स्मिथ से 25 अंक कम हैं। न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज में खराब प्रदर्शन का उनका काफी नुकसान हुआ है। 

स्मिथ को लेकर हाल ही में इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज स्टु्अर्ट ब्रॉड ने कहा था कि उनको आउट करना मुश्किल है। ब्रॉड ने कहा कि वो आज तक स्मिथ को आउट करने वाले उस एक सटीक गेंद की तलाश कर रहे हैं। इस 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.