Move to Jagran APP

शोएब अख्तर ने कहा- 'वीरेंद्र सहवाग को पहले मैं ग्राउंड पर मारता और फिर होटल में भी नहीं छोड़ता'

शोएब अख्तर ने कहा कि वीरेंद्र सहवाग की कहानी झूठी है और अगर वो ऐसा बोलते तो बचकर कहां जाते।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 02 Aug 2020 07:19 PM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2020 07:21 PM (IST)
शोएब अख्तर ने कहा- 'वीरेंद्र सहवाग को पहले मैं ग्राउंड पर मारता और फिर होटल में भी नहीं छोड़ता'
शोएब अख्तर ने कहा- 'वीरेंद्र सहवाग को पहले मैं ग्राउंड पर मारता और फिर होटल में भी नहीं छोड़ता'

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने एक बार फिर से वीरेंद्र सहवाग की उस बात सो झुठला दिया है जब उन्होंने अख्तर से कहा था कि बाप-बाप होता है, बेटा-बेटा होता है। ये घटना मुल्तान टेस्ट मैच की है जब सहवाग ने पाकिस्तान के खिलाफ 309 रन की पारी खेली थी। इस मैच को लेकर वीरेंद्र सहवाग ने खुलासा किया था कि जब अख्तर की गेंद पर सचिन ने चौका जड़ा था तब मैंने उनसे कहा था कि बाप-बाप होता है और बेटा-बेटा होता है। 

loksabha election banner

इस पूरी घटना के बारे में वीरेंद्र सहवाग ने बताया था कि साल 2004 में मुल्तान टेस्ट मैच के दौरान उनसे परेशान होकर शोएब अख्तर बार-बार छोटी गेंद फेंक रहे थे। इस दौरान अख्तर ने सहवाग से ये भी कहा कि वो उनकी गेंद पर हुक शॉट खेल पाएंगे, लेकिन तब सहवाग ने सचिन तेंदुलकर की तरफ इशारा कर दिया। सहवाग ने बताया कि जब अख्तर ने सचिन को शॉर्ट गेंद फेंकी उन्होंने चौका लगा दिया और तब सहवाग ने उनसे कहा कि बाप-बाप होता है और बेटा-बेटा होता है। 

इस वाकये के 16 साल के बाद शोएब अख्तर ने कहा है कि अगर सहवाग उनसे ऐसा कुछ कहते तो क्या वो बच जाते। दरअसल पाक पैशन के एडिटर साद सादिक ने अख्तर से पूछा कि क्या सहवाग ने तुम्हें सचिन के बारे में कुछ कहा था। इस सवाल के जवाब में अख्तर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि अगर सहवाग मुझसे ऐसा कुछ कहते तो क्या वो बच जाते, क्या मैं उन्हें छोड़ देता। मैं पहले उन्हें ग्राउंड पर पीटता और फिर होटल में भी उन्हें नहीं छोड़ता।  

इसके बाद अख्तर ने एक और ट्वीट करते हुए लिखा कि ये पूरी तरह से खुद की बनाई स्टोरी है। मुझे ऐसा बोलकर वो बचकर कहां जाते।  

आपको बता दें कि मुल्तान टेस्ट मैच में पाकिस्तान के खिलाफ वीरेंद्र सहवाग ने 309 रन की पारी खेली थी और सचिन ने नाबाद 194 रन बनाए थे। भारत ने इस मुकाबले के पहली पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 675 रन बनाए और पारी की घोषणा कर दी थी। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम पहली पारी में 407 रन पर और फिर दूसरी पारी में 216 रन पर सिमट गई थी। टीम इंडिया को इस मैच में पारी और 52 रन से जीत मिली थी। ये मैच भारत के लिहाज से एतिहासिक साबित हुई क्योंकि भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में पहली बार किसी बल्लेबाज ने तिहरा शतक लगाया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.