नई दिल्ली, एएनआइ। शुक्रवार को सरफराज अहमद से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छीन ली। सरफराज अहमद की जगह बाबर आजम को शॉर्ट फॉर्मेट और अजहर अली को टेस्ट कैप्टन नियुक्त किया गया है। इसके बाद पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा है कि अब इस विकेटकीपर बल्लेबाजी की टीम में जगह मुश्किल है। 

शुक्रवार को पाकिस्तानी पेसर शोएब अख्तर ने कहा है कि सरफराज अहमद से कप्तानी के साथ-साथ टीम में बने रहने का मौका भी चला गया है। टीम में उनको जगह मिलना अब मुश्किल हो गया है। शोएब अख्तर ने कहा है, "खुद की कमी के कारण ऐसी स्थितियां बनी हैं कि सरफराज के कप्तानी छीन ली गई है। इसमें किसी और का दोष नहीं है।"

शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा है, "मैं आपको बता देना चाहता हूं कि वे अब सरफराज को टीम में भी नहीं रखेंगे। मैं इस बात की गारंटी देता हूं। वे अब सरफराज को एक मौका भी नहीं देंगे।" शोएब अख्तर ने सरफराज अहमद को डरपोक कप्तान भी बोला है। शोएब अख्तर का कहना है, "पिछले दो साल से हम देखना चाहते हैं कि उसका माइंडसेट पॉजेटिव कब होगा और वे कब अपनी बल्लेबाजी सुधारेंगे।" 

शोएब अख्तर ने ये भी कबूल किया है कि पाकिस्तान के लिए आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरा बहुत कठिन होने वाला है।अख्तर ने कहा है, "अब अजहर अली कप्तान हैं। हालात बदल गए हैं, लेकिन परिणाम को बदलने में बहुत परेशानी होगी। कंगारू टीम के खिलाफ उन्हीं की सरजमीं पर टेस्ट और टी20 खेलना पाकिस्तान टीम के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है।" 

पाकिस्तान की टीम का ऑस्ट्रेलियाई दौरा 3 नवंबर से शुरू हो रहा है। तीन मैचों की टी20 सीरीज और दो मैचों की टेस्ट सीरीज पाकिस्तान को नए कप्तानों की लीडरशिप में खेलनी है। टेस्ट सीरीज आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है। गौरतलब है कि शोएब अख्तर इससे पहले सरफराज अहमद को भद्दे मुंह वाला कप्तान तक बोल चुके हैं।  

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप