लाहौर, आईएएनएस। भारत के खिलाफ अंडर 19 विश्व कप सेमीफाइनल में पाकिस्तान की टीम को मिली 10 विकेट की हार पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को बुरी लगी है। उन्होंने इस हार को अपरिपक्व करार देते हुआ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को पूर्व क्रिकेटर्स से मदद लेने की सलाह दी है। अख्तर ने कहा युवा टीम को बेहतर बनाने के लिए मोहम्मद यूसुफ और यूनिस खान जैसे पूर्व क्रिकेटर्स से मदद ली जा सकती है।

पिछली बार भारतीय टीम ने राहुल द्रविड़ की कोचिंग में अंडर 19 विश्व कप का खिताब जीता था। अख्तर ने इस बारे में कहा, "अगर आप टीम को बेहतर बनाना चाहते हैं तो युवाओं के खेल को निखारना होगा। आपको उनके उपर पैसे खर्च करने होंगे। भारत के मिडिल ऑर्डर के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज राहुल द्रविड़ अंडर 19 टीम को कोचिंग दे चुके हैं।" 

"अगर आप बड़े लोगों को साथ जोड़ेंगे तो ज्यादा पैसे भी खर्च करने होंगे। यहां युनिस खान इस काम को करना चाहते हैं। पीसीबी इस काम के लिए उनको ऑफर भी देती है और फिर पैसे पर मोल भाव करती है। 15 लाख नहीं 13 लाख ले लो। उन्होंने कहा आप इसे वापस रख लें। इस तरह से आप अपने स्टार खिलाड़ियों के साथ व्यवहार करते हैं।"

भारतीय ओपनर यशस्वी के बारे में अख्तर ने कहा, "जायसवाल में भूख है, वो लंबी रेस के घोड़े हैं और यकीनन भारत के लिए एक दिन खेलेंगे। यह भारतीय टीम परिपक्व नजर आई क्योंकि इनके पास परिपक्व कोच हैं।" 

भारत के खिलाफ अंडर 19 विश्व कप सेमीफाइनल में 10 विकेट की करारी हार के साथ ही पाकिस्तान टूर्नामेंट से बाहर हो गया था। भारत की शानदार गेंदबाजी के आगे पाकिस्तान की पूरी टीम महज 172 रन ही बना पाई थी। यशस्वी जायसवाल के नाबाद शतक के दम पर भारत ने 10 विकेट से जीत हासिल की थी। 

इस हार के बाद अख्तर ने अपने सोशल मीडिया चैनल पर कहा था, "दिल छोटा करने की नहीं, आपको हार से सीखने की जरूरत है। यह कोई निराशा नहीं बल्कि ये सब तो मौके हैं। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए बहुत बधाई लेकिन बेहतर टीम ने जीत हासिल की।" 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस