Move to Jagran APP

शोएब अख्तर ने बताया, मौत से पहले आखिरी मुलाकात में रात को कोच वुल्मर ने क्या कहा था

Shoaib Akhtar On late coach Bob Woolmer अख्तर ने कहा कि लोगों के लगता था कि उनकी और कोच की नहीं बनती थी लेकिन दरअसल ऐसा तब के कप्तान इंजमाम से साथ था।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 20 Mar 2020 01:11 PM (IST)Updated: Fri, 20 Mar 2020 01:11 PM (IST)
शोएब अख्तर ने बताया, मौत से पहले आखिरी मुलाकात में रात को कोच वुल्मर ने क्या कहा था
शोएब अख्तर ने बताया, मौत से पहले आखिरी मुलाकात में रात को कोच वुल्मर ने क्या कहा था

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने इस बात का खुलासा किया है कि पूर्व कोच बॉब वुल्मर का रिश्ता कप्तान इंजमाम उल हक के साथ उतना अच्छा नही था। उन्होंने बताया कि वो कोच बुल्मर में पिता की छवि देखते थे और दोनों बहुत ही अच्छे दोस्त थे। अख्तरने कहा कि लोगों के लगता था कि उनकी और कोच की नहीं बनती थी लेकिन दरअसल ऐसा तब के कप्तान इंजमाम से साथ था।

loksabha election banner

साल 2007 विश्व कप के दौरान पाकिस्तान के पूर्व कोच बॉब वुल्मर की रहस्यमयी तरीके से मौत हो गई थी। आयरलैंड के खिलाफ पाकिस्तान को विश्व कप में हार मिली थी जिसके बाद बुल्मर होटल के कमरे में मृत पाए गए थे। तब इस बात का शक जताया गया था कहीं वुल्मर की मौत विश्व कप में आयरलैंड के खिलाफ शर्मनाक हार का नतीजा तो नहीं। हालांकि इसपर आज तक कुछ भी साफ नहीं हो पाया और उनकी मौत को स्वभाविक बताया गया।

अख्तर ने बताया वुल्मर को पिता जैसा

पूर्व तेज गेंदबाज ने अपने सोशल चैनल पर वुल्मर से जुड़ी बातें शेयर की। उन्होंने बताया, "जिस तरह से बुल्मर गए उस बात से मुझे आज तक तकलीफ है। बहुत सारे लोग जानते हैं कि हम आपस में झगड़ते थे और हमारी बनती नहीं थी ऐसा कुछ भी नहीं था। बॉब जब कोच बने तो मुझसे मिलने आए कहते हैं, शोएब मैं तुमसे कोई मुश्किल नहीं चाहता हूं। मैंने कहा आप गलत आदमी से बात कर रहे हैं। आपको बहुत सारें लोगों से परेशानी हो सकती है लेकिन मेरे से नहीं।"

बुल्मर और अख्तर दोस्त बने

"हमें एक साल हो गए थे साथ लेकिन हमारी ज्यादा बात नहीं होती थी। इंग्लैंड के पाकिस्तान दौरे पर हम अच्छे दोस्त बने। इंग्लैंड ने एशेज जीता था और पाकिस्तान के दौरे पर पहुंची थी। गोरे बड़े नखरे में आए, पाकिस्तान में आकर उन्होंने बड़ी बदमाशी की। हमने उनको ठीक ठाक रगड़ा दिया और बड़ी बुरी तरह से सीरीज में हराया गोरों को।"

"सीरीज में घुटने टूटे हुए थे लेकिन मैंने टीके लगाकर गेंदबाजी की और टीम को जीत दिलाई। जीत के बाद वुल्मर ने आकर कहा तुम सही थे यह टीम गेम नहीं है यह एक अकेले के प्रदर्शन का गेम है। इस पर मैंने कहा चलो आज शाम को मिलते हैं। यहीं से हमारी अच्छी दोस्ती की शुरुआत हुई।"

वुल्मर के साथ आखिरी मुलाकात

"मुझे वुल्मर ने कहा था 2007 की बात है आप वर्ल्ड कप खेलोगे। जो मेरी आखिरी मुलाकात है बॉब वुल्मर के साथ। तो मैंने कहा बॉव मुझे नहीं लगता हैं फिट हूं, मुझे नहीं लगता मैं वर्ल्ड कप पूरा कर पाउंगा। मेरे लोग मेरे पीछे लग जाएंगे, मैं अगर वर्ल्ड कप पूरा ना खेला। तो मुझे नहीं लगता मैं फिट हूं। टीम के रवाना होने से पहले रात को मैंने बॉब से कहा था कि अपना ध्यान रखना और वन पीस में वापस लौटकर आना।" 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.