Move to Jagran APP

विराट कोहली को पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज शोएब अख्तर ने बताया, 'बिगड़ैल' क्रिकेटर, कहा- अब सुधर गए

पूर्व पाक गेंदबाज का कहना था कि सचिन तेंदुलकर अगर मुश्किल दौर में खेले और कोहली को आसान दौर में खेलने मिला है तो इसमें उनकी गलती नहीं है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 12 Sep 2020 03:21 PM (IST)Updated: Sat, 12 Sep 2020 09:55 PM (IST)
विराट कोहली को पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज शोएब अख्तर ने बताया, 'बिगड़ैल' क्रिकेटर, कहा- अब सुधर गए
विराट कोहली को पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज शोएब अख्तर ने बताया, 'बिगड़ैल' क्रिकेटर, कहा- अब सुधर गए

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को बिगड़ैल खिलाड़ी बताया। पूर्व पाक गेंदबाज का कहना था कि सचिन तेंदुलकर अगर मुश्किल दौर में खेले और कोहली को आसान दौर में खेलने मिला है तो इसमें उनकी गलती नहीं है। उन्होंने खुद को बहुत ज्यादा बेहतर बनाया है आज जो उनका स्तर है वो पहले नहीं हुआ करता था।

loksabha election banner

अख्तर ने टीम इंडिया के कप्तान की जमकर तारीफ की और उनके सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताय। एक टीवी शो पर उन्होंने कहा, "विराट कोहली एक अलग ही स्तर पर पहुंच गए हैं लेकिन कोहली के ब्रांड नेम के पीछे कौन है। साल 2010 और 2011 में कोहली कहीं नहीं थे वह एक घेरे का का हिस्सा हुआ करते थे। वह एक बिगडैल थे मेरी तरह। अचानक से ही सिस्टम ने उनका समर्थन किया। मैनेजमेंट उनके साथ आया और उनको भी इस बात का एहसास हुआ कि काफी सम्मान दांव पर लगा है।" 

सचिन से कोहली की तुलना पर अख्तर का कहना था, "यह उनकी गलती नहीं है कि वह एक आसान क्रिकेट के युग में खेल रहे हैं या तो सचिन न मुश्किल युग में खेला जब वसीम, वकास और इंजमाम जैसे कहीं ज्यादा टक्कर देने वाले खिलाड़ी थे। इसी वजह से जब वो रन बनाते हैं हम उनके बारे में बातें करते हैं।"

हाल ही में उनको भारतीय टीम की तारीफ और पाकिस्तान की बुराई करने की वजह से आलोचना झेलनी पड़ी। इस बारे में बात करते हुए अख्तर ने कहा, "मैं भारत की बुराई भी करता हूं। अगर विराट कोहली के 12 हजार रन हैं तो आप क्या कहेंगे, रोहित से पास वनडे में तीन दोहरे शतक हैं तो आप क्या बोलेंगे। दुश्मन के गुण को हम सभी को जानना चाहिए। कोहली सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बन चुके हैं आप इस बारे में क्या बोलेंगे। मुझे क्या बोलाना चाहिए वह खराब इंसान हैं या फिर वह एक अच्छे खिलाड़ी नहीं हैं।"  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.