Move to Jagran APP

शोएब अख्तर ने कहा, हां, गलती हो गई थी, तुरंत महेंद्र सिंह धौनी से जाकर मांगी माफी

2006 में भारतीय टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया था। इस दौरे पर फैसलाबाद टेस्ट के दौरान अख्तर ने धौनी की बल्लेबाजी से परेशान होकर एक खतरनाक गेंद डाली थी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 08 Aug 2020 12:54 PM (IST)Updated: Sat, 08 Aug 2020 06:18 PM (IST)
शोएब अख्तर ने कहा, हां, गलती हो गई थी, तुरंत महेंद्र सिंह धौनी से जाकर मांगी माफी
शोएब अख्तर ने कहा, हां, गलती हो गई थी, तुरंत महेंद्र सिंह धौनी से जाकर मांगी माफी

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व गेंदबाज शोएब अख्तर ने इस बात को स्वीकार किया है कि पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को बीमर डालने का अफसोस है। साल 2006 में भारतीय टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया था। इस दौरे पर फैसलाबाद टेस्ट के दौरान अख्तर ने धौनी की बल्लेबाजी से परेशान होकर उनको एक खतरनाक गेंद डाली थी।

loksabha election banner

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान धौनी ने पाकिस्तान के दौरा पर 2006 में अपना पहला टेस्ट शतक फैसलाबाद में जमाया था। 19 चौके और 4 छक्के जमाते हुए उन्होंने 148 रन की बेमिसाल पारी खेलते हुए मैच को बदल दिया था। अख्तर को एक ओवर में धौनी ने तीन चौके मारे थे और उन्होंने चिढ़ते हुए उनपर खतरनाक बीमर मारा था।

पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा से बात करते हुए पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने कहा, "मुझे लगता है फैसलाबाद में मैंने 8 या 9 ओवर का स्पेल किया था। यह वाकई ही तेज स्पेल था और धौनी ने शतक बनाया। मैंने जानबूझकर धौनी को बीमर मारा था और फिर उनके पास जाकर माफी मांगी थी।"

भारतीय टीम ने पाकिस्तान के पहली पारी में बनाए 588 रन के जवाब में 603 रन बनाए थे। इस मैच में धौनी भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। राहुल द्रविड़ ने 103 जबकि धौनी ने 148 रन बनाए थे

"यह पहली मौका था मेरे जीवन में जब मैंने इरादा करके बीमर मारा था। मुझे ऐसा नहीं करना चाहिए था। मुझ इस बात का बहुत अफसोस हुआ था। वह बहुत अच्छा खेल रहे थे और विकेट काफी धीमा था। मैं जितनी भी तेज गेंदबाजी करता था वो उसके लगातार मारते जा रहे थे। मुझे लगता है मैं निराश हो गया था।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.