Move to Jagran APP

शिखर धवन ने टीम इंडिया में वापसी पर कहा- मेरी नई शुरुआत पर बल्लेबाजी करना नहीं भूला

शिखर धवन ने कहा कि मैं अब तक बल्लेबाजी करना नहीं भूला हूं और श्रीलंका के खिलाफ टी 20 सीरीज मेरे लिए अहम होगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 24 Dec 2019 06:44 PM (IST)Updated: Tue, 24 Dec 2019 06:44 PM (IST)
शिखर धवन ने टीम इंडिया में वापसी पर कहा- मेरी नई शुरुआत पर बल्लेबाजी करना नहीं भूला
शिखर धवन ने टीम इंडिया में वापसी पर कहा- मेरी नई शुरुआत पर बल्लेबाजी करना नहीं भूला

 नई दिल्ली, प्रेट्र। शिखर धवन के लिए साल 2019 ज्यादा अच्छा नहीं बिता। कई उंगली में फ्रैक्चर, गर्दन में सूजन, घुटने व आंख में चोट यानी इस साल वो ज्यादातर वक्त अपनी चोटों से जूझते रहे। पर अब वो नए साल में नई शुरुआत करने के लिए तैयार दिख रहे हैं। धवन ने कहा कि वो ओपनर के तौर पर नई शुरुआत करने के लिए तैयार हैं और अब तक बल्लेबाजी करना नहीं भूले हैं। रणजी ट्रॉफी मैच में हैदराबाद के खिलाफ उन्हें दिल्ली टीम की कमान मिली थी और उस दौरान उनके घुटने में चोट लग गई थी। अब अपनी चोट से उबरने के बाद वो वापसी कर रहे हैं। 

loksabha election banner

आपको बता दें कि धवन को घुटने की चोट की वजह से 25 टांके लगे थे। अब उन्होंने टीम इंडिया में वापसी तो कर ली है, लेकिन सिमित ओवर के क्रिकेट में उन्हें लोकेश राहुल कड़ी टक्कर मिल रही है और उनके लिए राहें आसान नहीं होंगी। धवन ने कहा कि ये मेरे लिए नई शुरुआत है। पहले मेरी उंगली में चोट लगी, फिर गर्दन में, आंख में और फिर घुटने में टांके लगे। वैसे अच्छी खबर ये है कि नया साल आ रहा है। मुझे खुशी है कि केएल राहु ने शानदार प्रदर्शन किया है। उन्हें जो मौके मिले उसका उन्होंने फायदा उठाया। 

शिखर धवन ने कहा कि चोटों पर किसी का नियंत्रण नहीं है और खेल में ये स्वाभाविक है। ये आपको स्वीकार करना ही होगा। वैसे उतार-चढ़ाव का असर मुझ पर नहीं पड़ता क्योंकि मैं बल्लेबाजी करना नहीं भूला हूं। मुझे इस बात की पूरी उम्मीद है कि मैं रन बनाउंगा। उन्होंने कहा कि श्रीलंका के खिलाफ टी 20 सीरीज उनके लिए काफी अहम होगी। इस सीरीज से रोहित को ब्रेक मिला है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में तीनों ओपनर बल्लेबाज (रोहित, राहुल व धवन) मौजूद होंगे। धवन ने कहा कि मेरी नजर श्रीलंका के खिलाफ इस सीरीज पर है। मैं अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं और चयन का काम टीम प्रबंधन का है। वो अपना काम करेेंगे और मैं अपना। 

34 साल के धवन ने सितंबर 2018 के बाद टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है। रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल ने पिछले कुछ समय में टेस्ट क्रिकेट में खुद को ओपनर के तौर पर स्थापित किया है तो वहीं पृथ्वी शॉ को अपनी बारी का इंतजार है और ऐसे में धवन को टीम में जगह बनाने में काफी मेहनत करनी होगी। उन्होंने कहा कि मैं टेस्ट टीम में हूं या नहीं, यह मायने नहीं रखता। मुझे पता है कि कैसा खेल सकता हूं। मैंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी रन बनाए हैं। मैंने वापसी कर ली है और आगे मेरी कोशिश ज्यादा से ज्यादा रन बनाने की होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.