Move to Jagran APP

बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले धवन ने बोल दी ऐसी बात, सुनकर खुश हो जाएंगे आप

टीम इंडिया के गब्बर इन दिनों दमदार फॉर्म में हैं। धवन ने श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में 90 रन की दमदार पारी थी।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 08 Mar 2018 11:53 AM (IST)Updated: Thu, 08 Mar 2018 06:25 PM (IST)
बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले धवन ने बोल दी ऐसी बात, सुनकर खुश हो जाएंगे आप
बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले धवन ने बोल दी ऐसी बात, सुनकर खुश हो जाएंगे आप

कोलंबो, पीटीआइ। श्रीलंका के खिलाफ शिकस्त झेलने वाली टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन ने कहा है कि पहले मुकाबले में हार के बावजूद बांग्लादेश के खिलाफ हम सकारात्मक सोच के साथ उतरेंगे। उन्होंने कहा कि हम बस एक मैच हारे हैं इसलिए यह ज्यादा बड़ी बात नहीं है। हम इससे सीख लेंगे और सकारात्मक खेल के साथ अगले मुकाबले में उतरेंगे। धवन का ये बयान काफी राहत देने वाला है, क्योंकि वो युवाओं से भरी इस टीम के उप-कप्तान हैं और अगर सीनियर खिलाड़ी ही एक हार के बाद दबाव में आ जाएंगे तो टीम को कौन संभालेगा?

loksabha election banner

शनदार फॉर्म में हैं धवन

टीम इंडिया के गब्बर इन दिनों दमदार फॉर्म में हैं। धवन ने श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में 90 रन की दमदार पारी खेलकर भारतीय टीम को 174 रन तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी। इस पारी से शिखर धवन ने कई रिकॉर्ड्स भी अपने नाम किए थे। 

भूमिका बदली लेकिन फॉर्म नहीं 

विराट कोहली को आराम देकर रोहित शर्मा को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीनों टी-20 मैचों में असफल रहने के बाद रोहित श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में भी कुछ नहीं कर पाए। पिछले चार टी-20 में रोहित ने बमुश्किल 32 रन बनाए हैं और इस दौरान वह दो मौके पर शून्य पर आउट हुए हैं जिसमें श्रीलंका के खिलाफ पिछला मुकाबला भी शामिल था। वह तो भला हो शिखर धवन (90) का जिन्होंने भारत को पौने दो सौ के स्कोर तक पहुंचाया लेकिन रैना (1), मनीष पांडे (37) और युवा ऋषभ पंत (23) के अलावा अनुभवी विकेटकीपर दिनेश कार्तिक (13) को भी अब अपनी काबिलियत का असल परिचय देने का वक्त आ गया है।

अंतिम-11 में बदलाव की संभावना कम 

ऐसा माना जा रहा है कि रोहित बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले के लिए अपनी टीम में शायद ही कोई बदलाव करें। हालांकि शीर्ष क्रम के बल्लेबाज लोकेश राहुल और बायें हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल को मौका मिल सकता है। ओपनिंग में रोहित के साथ शिखर ही नजर आएंगे। ऐसे में राहुल को मध्यक्रम में उतारा जा सकता है। अक्षर इस युवा टीम के सबसे अनुभवी स्पिनर की हैसियत से श्रीलंका गए हैं। उन्हें भी चहल के साथ उतारा जा सकता है।

छोटे प्रारूप में आसान नहीं बांग्लादेश को हराना

क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में बांग्लादेश ने हमेशा भारतीय टीम को कड़ी चुनौती दी है। ऐसे में महम्मदुल्लाह की टीम रोहित के लिए परेशानी का सबब बन सकती है। हालांकि बांग्लादेश की टीम स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की कमी महसूस करेगी जो इस प्रारूप के सबसे काबिल खिलाड़ी माने जाते हैं। शाकिब चोट की वजह से इस टूर्नामेंट में नहीं खेल रहे हैं। श्रीलंका दौरे पर टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज में खराब प्रदर्शन के बाद बांग्लादेश की टीम वापसी पर नजर गड़ाए बैठी है। हालांकि टीम के अनुभवी बल्लेबाज तमिम इकबाल ने कहा कि बेशक उनकी टीम का हालिया प्रदर्शन ठीक नहीं रहा हो लेकिन इस टूर्नामेंट में हालात बदल सकते हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.