नई दिल्ली, पीटीआइ। भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का कहना है कि अगर भारत को इंग्लैंड में सफलता हासिल करनी है तो हमें अभी से तैयारियां शुरू कर देनी चाहिए। भारतीय टीम की तैयारियों की पोल दक्षिण अफ्रीका में पहले टेस्ट में ही खुल गईं थी। नंबर वन टेस्ट टीम इस दौरे के शुरुआत में कोई भी अभ्यास मैच नहीं खेली थी। धवन को उम्मीद है कि टीम इंग्लैंड में बेहतर प्रदर्शन कर सकती है, लेकिन उसके लिए अभी से तैयारियां करनी होंगी।

भारत को अगस्त में शुरू हो रहे इंग्लैंड दौरे पर तीन वनडे व तीन टी-20 के अलावा पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। धवन ने कहा कि इंग्लैंड के साथ सीरीज बेहद कठिन होगी, लेकिन हमें उन पिचों पर खेलने के लिए अभी से तैयारियां करनी होंगी। अगर हमारी अच्छी तैयारियां होंगी और हम अपना अच्छा शॉट खेलने में कामयाब होते हैं, तो जरूर इंग्लैंड में हम सीरीज जीत सकते हैं।

भारत को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था। धवन ने कहा कि मैं विदेशी परिस्थिति में शुरुआत में अच्छा नहीं कर पा रहा था, लेकिन मैंने खुद को वनडे और टी-20 में साबित किया। इसके ही बदौलत मुझे ए प्लस श्रेणी में रखा गया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Edited By: Pradeep Sehgal