Move to Jagran APP

इरफान पठान ने लिया उस बल्लेबाज का नाम, जिसने रोहित शर्मा को दिया सहारा बनाया बड़ा खिलाड़ी

रत के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि शिखर धवन और रोहित शर्मा की जोड़ी इसलिए सफल है क्योंकि दोनों एक दूसरे की मजबूत पक्ष के मुताबिक खेलते है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 29 Jun 2020 08:10 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jun 2020 08:10 PM (IST)
इरफान पठान ने लिया उस बल्लेबाज का नाम, जिसने रोहित शर्मा को दिया सहारा बनाया बड़ा खिलाड़ी
इरफान पठान ने लिया उस बल्लेबाज का नाम, जिसने रोहित शर्मा को दिया सहारा बनाया बड़ा खिलाड़ी

नई दिल्ली, पीटीआइ। भारतीय क्रिकेट टीम की ओपनिंग जोड़ी रोहित शर्मा और शिखर धवन ने लंबे समय तक विरोधी टीम के गेंदबाजों की नींद हराम की है। वनडे और टी20 में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाली इस जोड़ी के बारे में पूर्व ऑलाराउंडर इरफान पठान ने खास बात बताई है। उनका कहना है कि इस जोड़ी में शिखर धवन वो बल्लेबाज हैं जिसकी वजह से रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में धमाल मचाया है।

loksabha election banner

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि शिखर धवन और रोहित शर्मा की जोड़ी इसलिए सफल है क्योंकि दोनों एक दूसरे की मजबूत पक्ष के मुताबिक खेलते है। यह भारतीय सलामी जोड़ी 2013 से सीमित ओवरों के क्रिकेट में शानदार बल्लेबाजी कर रही है।

पठान ने कहा, हम जानते हैं कि शिखर बहुत खुलकर खेलते हैं। वह रोहित शर्मा को समय देते हैं। हम सभी जानते हैं कि कैसे रोहित शर्मा तेजी से आक्रामक रूख अख्तियार करने में सक्षम हैं, लेकिन उन्हें शुरुआत में समय चाहिए होता है।

धवन और रोहित की जोड़ी का रिकॉर्ड

अब तक वनडे क्रिकेट में यह जोड़ी 16 शतकीय साझेदारी निभा चुकी है। मौजूदा दौर में सिर्फ विराट कोहली और रोहित शर्मा की जोड़ी ने ही इससे ज्यादा शतकीय साझेदारी की है। 109 वनडे में साथ खेल चुकी रोहित और धवन की जोड़ी ने 44.87 की शानदार औसत से कुल 4747 रन बनाए हैं। 

पठान ने कहा कि दोनों खिलाड़ी एक-दूसरे के खेल और क्षमताओं के बारे में जानते हैं और इससे काफी फर्क पड़ता है। क्रिकेट में आपको अपनी ताकत और कमजोरी को समझने के लिए दूसरे छोर पर किसी की जरूरत होती है। शिखर को पता है कि रोहित को शुरुआत में कुछ ओवरों की जरूरत होती है।

उन्होंने कहा, ऐसे समय मे शिखर जिम्मेदारी उठाते है और मुझे लगता है कि इस वजह से वह सफल भी है। जब गेंदबाजी के लिए स्पिनर आते है तब तक रोहित क्रीज पर जम चुके होते है और वह शिखर से सारी जिम्मेदारी अपने ऊपर ले लेते है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.