नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के सीनियर स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) का मानना है कि भारतीय क्रिकेट टीम में विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Shamra) जितने अहम हैं शिखर धवन भी उतने ही महत्वपूर्ण हैं। भज्जी के मुताबिक शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और रोहित शर्मा टीम इंडिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं और दोनों की जोड़ी पिछले कुछ वर्षों में टीम के लिए काफी अहम साबित हुई है। टीम में जितना योगदान विराट और रोहित का है उतना ही शिखर धवन का भी है। 

भज्जी के मुताबिक क्रिकेट के किसी भी प्रारूप चाहे वनडे या फिर टी 20 की बात करें तो धवन हमेशा ही शानदार होते हैं। क्रिकेट का कोई भी प्रारूप हो मेरे मुताबिक शिखर धवन से बेहतर ओपनर शायद ही कोई है। अगर वो अपनी फिटनेस पर ध्यान दें तो आने वाले दो-तीन वर्षों में उन्हें रोक पाना किसी के लिए भी असंभव है। आपको बता दें कि शिखर धवन ने वर्ल्ड कप 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के लिए शानदार पारी खेली थी। इस मैच के दौरान वो चोटिल हो गए थे और विश्व कप से बाहर हो गए थे। इसके बाद उनकी वापसी वेस्टइंडीज दौरे के लिए हुई पर वहां वो रन बनाने में कामयाब नहीं हो पाए। वहीं फिलहाल वो साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का हिस्सा हैं। 

शिखर धवन को लेकर हाल ही में टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा था कि अगले टी20 विश्व कप में धवन रोहित के साथ ओपनिंग करेंगे या नहीं इसके बारे में निर्णय सेलेक्टर्स को करना ही होगा। विश्व कप में अभी एक साल का वक्त है। वहीं लक्ष्मण ने ये भी कहा था कि कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो रोहित के साथ अधिक आक्रामक अंदाज में ओपनिंग बल्लेबाजी करने को तैयार हैं। ऐसे भी कई बल्लेबाज हैं जो रोहित के साथ ज्यादा समझदारी से रन बना सकते हैं और उनका स्ट्राइक रेट भी ज्यादा रहने की संभावना है। अब टीम प्रबंधन शिखर धवन को कब तक टीम में ओपनर के तौर पर देखना चाहता है ये काफी दिलचस्प होने वाला है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप