Move to Jagran APP

शिखर धवन ने कहा, लोगों का मूड और माहौल बदलना है तो IPL होना जरूरी

भारतीय ओपनर शिखर धवन का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग के आयोजन से लोगों का मूड बदलेगा और सकारात्मकता आएगी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sun, 24 May 2020 07:57 PM (IST)Updated: Sun, 24 May 2020 07:57 PM (IST)
शिखर धवन ने कहा, लोगों का मूड और माहौल बदलना है तो IPL होना जरूरी
शिखर धवन ने कहा, लोगों का मूड और माहौल बदलना है तो IPL होना जरूरी

नई दिल्ली, आईएएनएस। भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर शिखर धवन ने बताया की इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें एडिशन का होना जरूरी है। इस टूर्नामेंट के रुकने की वजह से काफी प्रभाव पड़ा है। कोरोना वायरस संक्रमण ने तो पूरी दुनिया के क्रिकेट कैलेंडर पर अपना असर डाला है।

loksabha election banner

शिखर धवन ने लंबे समय तक सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलने के बाद दिल्ली कैपिटल्स का रुख किया है। उनको ट्रेड विंडो में तीन खिलाड़ियों के बदले में दिल्ली की टीम ने हैदराबाद से खरीदा था। दिल्ली ने विजय शंकर, अभिषेक शर्मा और शहबाज नदीम के देकर धवन को अपनी का हिस्सा बनाया।

श्रीलंका के ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज से इंस्टाग्राम चैट पर बात करते हुए धवन ने कहा, "उम्मीद करता हूं कि आईपीएल हो। मैं हमेशा ही सकारात्मक तरीके से सोचता हूं। अगर टूर्नामेंट को आगे बढ़ाने का फैसला लिया जाता है तो काफी अच्छा होगा। सबकी सुरक्षा का ध्यान रखा जाना बहुत ज्यादा जरूरी है। अगर जो यह कराया जाता है तो वाकई में बहुत ज्यादा अच्छा होगा इससे काफी सकारात्मकता आएगी।"

यह बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण है कि कुछ खेलों की वापसी हो जिससे की वातावरण में सुधार हो और लोगों का मूड भी बेहतर हो। अगर आईपीएल की वापसी होती है तो इसका बहुत ही बड़ा प्रभाव पड़ने वाला है।

कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से खेलों पर लगे विराम के हटाया भी गया तो मैच खाली स्टेडियम में बिना दर्शकों के कही कराए जाएंगे। क्रिकेट सीरीज पर पूरी तरह से बैन लगाए जाने से पहले ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खाली स्टेडियम में ही पहला वनडे खेला गया था।

धवन ने खाली स्टेडियम में मैच खेलने के बारे में बात करते हुए कहा, "इसमें कोई शक ही नहीं है अगर टूर्नामेंट को खाली स्टेडियम में खेला जाता है तो हम दर्शकों कि भारी भीड़ के सामने खेलने को हद से ज्यादा मिस करेंगे। फैंस अपनी आभा और चमक लेकर मैदान पर आते है लेकिन साथ में हमारे लिए यह एक मौका भी होगा जैसे की अब हम पिछले दो महीनों से घर पर बैठे हुए हैं।"

"एक बार जब हम वापस लौट जाएंगे तो हम सभी खेलने के लिए भूखे होंगे और अपनी अपनी टीम के लिए प्रदर्शन करना चाहेंगे। इसमें वाकई बहुत ही ज्यादा मचा आने वाला है। आखिरी में जब कभी भी हम खेलते हैं तो यह एहसास सबसे अच्छा होता है।"  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.