Move to Jagran APP

शिखर धवन ने किया खुलासा, बताया क्यों रोहित शर्मा के साथ जमती है उनकी जोड़ी

शिखर धवन ने बताया है कि ट्रस्ट फैक्टर की वजह से ओपनर के तौर पर उनकी जोड़ी रोहित शर्मा के साथ जमती है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 11 Jun 2020 08:58 AM (IST)Updated: Thu, 11 Jun 2020 08:58 AM (IST)
शिखर धवन ने किया खुलासा, बताया क्यों रोहित शर्मा के साथ जमती है उनकी जोड़ी
शिखर धवन ने किया खुलासा, बताया क्यों रोहित शर्मा के साथ जमती है उनकी जोड़ी

कोलकाता, पीटीआइ। बाएं हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन ने बुधवार को इस बात का खुलासा किया है कि उनकी साझेदारी रोहित शर्मा के साथ क्यों इतनी सफल है। ओपनर शिखर धवन ने कहा है कि वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित शर्मा के साथ सफल सलामी साझेदारी के पीछे का कारण ट्रस्ट फैक्टर है। धवन ने कहा है कि मैदान पर वे और रोहित एकदूसरे पर भरोसा करते हैं और रनों के लिए दौड़ जाते हैं, लेकिन कई बार गलती भी हो जाती है।

loksabha election banner

सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली ने सबसे ज्यादा 21 बार वनडे क्रिकेट में शतकीय साझेदारी की है। इसके बाद मैथ्यू हैडेन और एडम गिलक्रिस्ट की ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी के बाद संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी है, जिन्होंने 16 बार वनडे क्रिकेट में शतकीय साझेदारी की है। आइपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के साथ इंस्टाग्राम पर लाइव चैट करते हुए शिखर धवन ने कई खुलासे किए हैं।

धवन ने कहा है, "मैं उसको (रोहित शर्मा) अंडर 19 के दिनों से जानता हूं। वह एक-दो साल जूनियर था और फिर हम एक साथ आए थे। हम एक दूसरे पर भरोसा करते हैं और अच्छी दोस्ती भी हम दोनों के बीच है, जो हमारे काम आती है। हम दोनों एक दूसरे के स्वभाव और किरदार को जानते हैं। मैं जानता हूं कि वह कैसा है। यह बहुत गर्व करने वाली बात है कि हमने मिलकर भारत के लिए अच्छा किया है।"

34 साल के शिखर धवन ने ये भी कहा है कि मैदान के बाहर की केमिस्ट्री भी उनके काम आती है। उन्होंने कहा है, "जब एक दूसरे के साथ सामंजस्य होता है तो यह आपके लिए सकारात्मक ऊर्जा और वाइब्स लाता है। जब भी मुझे अपनी बल्लेबाजी से कोई समस्या आती है, मैं उससे पूछता हूं। हमारे बीच में एक मजबूत संचार चल रहा होता है। हम साल में 230 दिन एक साथ यात्रा करते हैं। इसलिए पूरी टीम इंडिया एक बड़ा परिवार है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.