Move to Jagran APP

शेफाली वर्मा ने छोड़ा था एलिसा हीली का कैच, हरमनप्रीत ने कहा- हार के लिए उन्हें दोष देना ठीक नहीं

ICC Womens T20 WC Final match India vs Australia शेफाली वर्मा ने एलिसा हीली का कैच छोड़ा था और वो भारत के लिए घातक साबित हुईं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 08 Mar 2020 08:24 PM (IST)Updated: Sun, 08 Mar 2020 08:25 PM (IST)
शेफाली वर्मा ने छोड़ा था एलिसा हीली का कैच, हरमनप्रीत ने कहा- हार के लिए उन्हें दोष देना ठीक नहीं
शेफाली वर्मा ने छोड़ा था एलिसा हीली का कैच, हरमनप्रीत ने कहा- हार के लिए उन्हें दोष देना ठीक नहीं

मेलबर्न, प्रेट्र। Shefali Verma left Alyssa Healy catch in final match of ICC Womens T20 WC 2020: भारतीय महिला क्रिकेट टीम महिला टी 20 विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की ओपनर बल्लेबाज एलिसा हीली की पारी को शायद ही कभी भूल पाएगी। हीली की तूफानी पारी के दम पर ही कंगारू टीम ने भारत के खिलाफ दमदार स्कोर खड़ा किया था। हीली शायद ही ये पारी खेल पातीं अगर उनका कैच शेफाली वर्मा ने नहीं गिराया होता। दरअसल मैच की शुरुआत में ही हीली का कैच शेफानी वर्मा कलेक्ट नहीं कर पाईं थीं। अब भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 16 साल की शेफाली का बचाव करते हुए कहा कि हम फाइनल में मिली हार के लिए किसी एक खिलाड़ी को जिम्मेदार नहीं ठहरा सकते। 

loksabha election banner

शेफाली ने मैच के पहले ओवर में हीली का कैच टपका दिया जिन्होंने 39 गेंद में 75 रन की आतिशी पारी खेलने के अलावा बेथ मूनी (54 गेंद में नाबाद 78) के साथ पहले विकेट के लिए 115 रन की साझेदारी की। जिससे आस्ट्रेलिया ने चार विकेट पर 184 रन बनाये। भारतीय टीम बड़े लक्ष्य के दबाव को झेलने में नाकाम रही जिसकी पारी 99 रन पर सिमट गयी। आस्ट्रेलिया ने मुकाबले को 85 रन से जीतकर पांचवीं बार खिताब अपने नाम किया।

हरमनप्रीत कौर ने कहा कि शेफाली अभी सिर्फ 16 साल की हैं, वह अपना पहला विश्व कप खेल रही थीं। उसने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया। महज 16 साल की किशोरी के लिए सकारात्मक सोच रखना और खेल में बने रहना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि यह उसके लिए एक सीख है लेकिन यह किसी के लिए भी हो सकता है। हम उसे दोष नहीं दे सकते क्योंकि उस तरह की स्थिति में दूसरे खिलाड़ी भी थे। टीम की बाएं हाथ की स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ ने भी पारी की शुरुआती ओवरों में अपनी ही गेंद पर मूनी का कैच टपका दिया था। हरमनप्रीत ने माना कि इन दो कैचों का छूटना निराशाजनक था। उन्होंने कहा कि  हमने शानदार लय में चल रहे बल्लेबाजों को मौका दिया और जब ऐसा होता है तो किसी गेंदबाज के लिए वापसी करना मुश्किल होता है।

हरमनप्रीत कौर ने फाइनल में मिली हार के लिए भारतीय टीम की खराब फील्डिंग को दोषी ठहराया। उन्होंने कहा कि हमने जो गलतियां की और जो कमी रही उससे आगे सीखने की कोशिश करेंगे साथ ही अपनी कमियों को भी दूर करने की कोशिश करेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.