Move to Jagran APP

'अजिंक्य रहाणे को पहले दो मैचों से बाहर रखने का फैसला बिल्कुल सही'

शास्त्री ने रहाणे को दो टेस्ट से बाहर रखने के फैसले को सही बताया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 22 Jan 2018 09:16 PM (IST)Updated: Mon, 22 Jan 2018 09:16 PM (IST)
'अजिंक्य रहाणे को पहले दो मैचों से बाहर रखने का फैसला बिल्कुल सही'
'अजिंक्य रहाणे को पहले दो मैचों से बाहर रखने का फैसला बिल्कुल सही'

जोहानिसबर्ग, पीटीआइ। भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने टीम मैनेजमेंट के फैसले को सही ठहराते हुए कहा कि रहाणे को पहले दो टेस्ट मैच से बाहर रखने का फैसला बिल्कुल सही था और रोहित के मौजूदा फॉर्म को देखते हुए उनकी टीम में रखने का फैसला सही था। विदेशी पिच पर पिछले कुछ समय में भारत की तरफ से रहाणे काफी सफल रहे हैं और उन्हें केपटाउन और सेंचुरियन टेस्ट में टीम में शामिल नहीं किया गया था। टीम मैनेजमेंट ने रहाणे की जगह रोहित को उनकी फॉर्म की वजह से अंतिम ग्यारह में शामिल किया था। हालांकि रोहित शर्मा पहले दो टेस्ट में फेल रहे और भारतीय बल्लेबाजी द. अफ्रीकी पेस अटैक के सामने पूरी तरह से फेल हो गई जिसकी काफी आलोचना भी हुई। इसके बाद रहाणे को टीम में शामिल करने की आवाज उठने लगी।  

loksabha election banner

शास्त्री ने कहा कि अगर रहाणे पहला टेस्ट मैच खेलते और अच्छा नहीं कर पाते तो भी आप मुझसे लगभग ऐसा ही सवाल पूछते कि रोहित को टीम में क्यों शामिल नहीं किया गया। रोहित ने अच्छा नहीं किया तो आप पूछ रहे हैं कि रहाणे टीम में क्यों नहीं हैं। यही तेज गेंदबाजों के साथ भी है इसलिए आपके पास विकल्प है। टीम मैनेजमेंट ने चर्चा की थी कि क्या बेस्ट विकल्प है इसके बाद ही ये फैसला लिया गया। शास्त्री ने कहा कि विदेशी दौरों पर वहां की कंडीशन को ध्यान में रखकर ही अंतिम ग्यारह का फैसला किया जाता है। अपने देश में हमें अंतिम ग्यारह चुनने में ज्यादा परेशानी नहीं होती क्योंकि हमें परिस्थितियों के बारे में पता होता है। रवि ने कहा कि एक्टपर्ट अपना काम कर रहे हैं। वो जो चाहते हैं वो कह सकते हैं इससे हमें कोई फर्क नहीं पड़ता। ये उनका काम है जो वो कर रहे हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.