नई दिल्ली, जेएनएन। निदास ट्रॉफी त्रिकोणीय टी 20 सीरीज के अहम मैच में चार विकेट लेकर श्रीलंका के खिलाफ जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले भारत के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने कहा है कि टीम ने जो रणनीति बनाई थी वह काम आई। 

भारत ने सोमवार को श्रीलंका को छह विकेट से मात देते हुए सीरीज के फाइनल में जान की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। शार्दुल के नेतृत्व में भारतीय गेंदबाजों ने अच्छी शुरुआत हासिल करने वाली श्रीलंका को 19 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 152 रनों पर ही सीमित कर दिया। इस लक्ष्य को भारत ने 17.3 ओवरों में हासिल कर फाइनल में प्रवेश किया।

मैन ऑफ द मैच चुने गए शार्दुल ने कहा, इस अवार्ड के मिलने से मैं बहुत खुश हूं। मैंने हमेशा से भारत के लिए मैच जीतने का सपना देखा था और आज मैंने यह कर दिखाया। ईमानदारी से कहूं तो मैच शुरू होने से पहले थोड़ी घबराहट थी, लेकिन दबाव नहीं था। इस मैच के लिए कुछ खास तैयारी नहीं की थी बस जो रणनीति बनाई थी वह काम आई।

शार्दुल ठाकुर ने अपने टी-20 करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। इसके बाद मनीष पांडे व दिनेश कार्तिक की शानदार बल्लेबाजी के दम पर भारत ने सोमवार को श्रीलंका को कोलंबो में हुए त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के अहम मुकाबले में छह विकेट से शिकस्त दी। बारिश की वजह से एक घंटे का खेल खराब होने की वजह से मैच 19-19 ओवर का कर दिया गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम नौ विकेट पर 152 रन ही बना सकी। शार्दुल ने चार ओवर में 27 रन देकर चार विकेट झटके। भारत ने 17.3 ओवर में चार विकेट पर 153 रन बनाकर न सिर्फ मैच जीता, बल्कि टूर्नामेंट में श्रीलंका से पिछली हार का बदला भी ले लिया।

शार्दुल ठाकुर ने इस मैच में 4 ओवर गेंदबाज़ी करते हुए 27 रन देकर 4 विकेट लिए। इस मैच में ठाकुर ने गुनाथिलाका, थिसारा परेरा, शनाका और चमीरा के विकेट लिए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Pradeep Sehgal