Move to Jagran APP

Ind vs SL: शार्दुल ठाकुर ने गेंद व बल्ले से मचाया था धमाल, कहा- जीत में योगदान से मिली बड़ी खुशी

शार्दुल ने आठ गेंदों पर दो छक्कों और एक चौके की मदद से नाबाद 22 रन बनाए और भारत को 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 201 रनों का विशाल स्कोर देने में अहम भूमिका निभाई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 11 Jan 2020 07:43 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jan 2020 07:43 PM (IST)
Ind vs SL: शार्दुल ठाकुर ने गेंद व बल्ले से मचाया था धमाल, कहा- जीत में योगदान से मिली बड़ी खुशी
Ind vs SL: शार्दुल ठाकुर ने गेंद व बल्ले से मचाया था धमाल, कहा- जीत में योगदान से मिली बड़ी खुशी

पुणे, प्रेट्र। श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में अंतिम ओवरों में तेजी से रन बनाने वाले शार्दुल ठाकुर का कहना है कि अगर वह नीचे आकर बल्ले से योगदान दे सकते हैं तो यह टीम के लिए काफी अहम साबित होगा। शार्दुल ने आठ गेंदों पर दो छक्कों और एक चौके की मदद से नाबाद 22 रन बनाए और भारत को 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 201 रनों का विशाल स्कोर देने में अहम भूमिका निभाई।

loksabha election banner

शार्दुल ने कहा, 'मुझे लगता है कि मेरे पास बल्लेबाजी करने की क्षमता है और मैं कड़ा अभ्यास कर रहा हूं। अगर मैं नंबर आठ पर बल्लेबाजी से टीम में योगदान दे सकता हूं तो यह टीम के लिए अहम है। मैं आउट स्विंगर भी डाल सकता हूं इसलिए मेरा ध्यान गेंद को जल्दी स्विंग कराने पर होता है। मैं टीम में पहली बार 2016 में आया था और तब से मैंने टीम के साथ वक्त गुजारा है। अब मुझे यह घर जैसा लगता है और मैं अलग महसूस नहीं करता। इसका श्रेय कप्तान और टीम प्रबंधन को जाता है।' आपको बता दें कि शार्दुल ने तीसरे मैच में कमाल की गेंदबाजी भी की थी और विकेट भी चट काए। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

जीत में योगदान देकर खुश हूं : मनीष पांडे

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में 31 रनों की तेजतर्रार पारी खेलने वाले भारतीय बल्लेबाज मनीष पांडे ने कहा कि वह जीत में अपना योगदान करके बेहद खुश हैं।

पांडे ने कहा, 'एक बात मेरे जेहन में थी कि यदि अंत में मैं अच्छे रन बनाता हूं तो अच्छा रहेगा। मैं इसके लिए तैयार था। मेरे कोच ने भी मुझे हमेशा यही सिखाया है और मुझे मौका मिला। शार्दुल के साथ अच्छी साझेदारी हुई। घरेलू क्रिकेट में और नेट पर मैंने अच्छी बल्लेबाजी की थी। मैं मौका मिलने के इंतजार में था। मुझे डिलीवर करना था। आप अपने ऊपर लगातार काम करते हो। मैच में कुछ अवसर ऐसे आते हैं जब आप अपने शॉट्स खेल सकते हो। काफी लंबे वक्त के बाद मुझे भारत के लिए खेलने का मौका मिला। मैंने ट्रेनिंग के दौरान कोच से बात की और जाना कि इस मौके को कैसे हथियाना है। मैं काफी वक्त बाद टीम इंडिया के लिए और जीत में योगदान करके काफी खुश हूं।'

तेज गेंदबाजी मेरे स्वभाव में है : सैनी

भारतीय तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने कहा है कि वह शुरू से ही स्वभाविक रूप से तेज गेंदबाजी करते आ रहे हैं। सैनी ने शुक्रवार को श्रीलंका के खिलाफ खेले गए तीसरे टी-20 मैच में तीन विकेट हासिल किए।

27 वर्षीय सैनी घरेलू क्रिकेट में लाल गेंद से खेलते थे, लेकिन उन्होंने कहा कि सफेद गेंद से गेंदबाजी करना अब उनके लिए आसान हो गया है। सैनी ने कहा, 'जब मैं शुरुआत में लाल गेंद से खेलता था तो मुझे सफेद गेंद से गेंदबाजी करने में दिक्कत होती थी लेकिन अब अभ्यास करने के बाद सफेद गेंद से गेंदबाजी करना मेरे लिए आसान हो गया है और मैं इसमें सुधार कर रहा हूं। मेरे सीनियर भी मेरी काफी मदद कर रहे हैं और मुझे बता रहे हैं कि विभिन्न परिस्थितियों में कैसी गेंदबाजी करनी है।'

भारत के लिए अब तक आठ टी-20 मैच खेलने वाले सैनी ने कहा, 'तेज गेंदबाजी करना मेरे लिए स्वभाविक है। मैं जिम जाता हूं और अपने खाने-पीने का भी ध्यान रखता हूं। मैंने चार-पांच साल पहले से ही लाल गेंद से खेलना शुरू किया है, उससे पहले मैं केवल टेनिस गेंद से ही खेलता था।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.