Move to Jagran APP

शेन वॉटसन ने ऑल टाइम 5 बेस्ट टी20 गेंदबाजों का चयन किया, एक भारतीय को दी जगह

IPL 2020 सीएसके के ओपनर बल्लेबाज शेन वॉटसन ने टी20 क्रिेकेट के अपने ऑल टाइम फेवरेट पांच गेंदबाजों का चयन किया। इस लिस्ट में उन्होंने एक भारतीय और एक पाकिस्तानी गेंदबाजों का चयन किया। उन्होंने लिस्ट में मलिंगा को पहले नंबर पर रखा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 07 Oct 2020 06:19 PM (IST)Updated: Wed, 07 Oct 2020 06:19 PM (IST)
शेन वॉटसन ने ऑल टाइम 5 बेस्ट टी20 गेंदबाजों का चयन किया, एक भारतीय को दी जगह
IPL 2020 CSK के ओपनर बल्लेबाज शेन वॉटसन (फोटो- पीटीआइ)

नई दिल्ली, जेएनएन। चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार ओपनर बल्लेबाज शेन वॉटसन ने अपने पसंदीदा टी20 क्रिकेट के पांच गेंदबाजों का चयन किया। 39 साल के वॉटसन को टी20 क्रिकेट में शानदार ऑलराउंडर माना जाता है और वो इस वक्त यूएई में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। इस सीजन के शुरुआती चार मैचों में शेन के बल्ले से रन नहीं निकले, लेकिन पंजाब के खिलाफ पांचवें मैच में उन्होंने नाबाद 83 रन की पारी खेली और फॉफ डुप्लेसिस के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए नाबाद 181 रन की साझेदारी करके टीम को जीत दिला दी। 

prime article banner

शेन वॉटसन पूरी दुनिया के अलग-अलग टी20 लीग में खेलते हैं और उनके पास अनुभव की कोई कमी नहीं है। जब उनसे कहा गया कि उनकी नजर में टी20 क्रिकेट के टॉप 5 गेंदबाज कौन हैं तो उन्होंने इसकी शुरुआत श्रीलंका के लीजेंड लसिथ मलिंगा से की। उन्होंने कहा कि जब बात यॉर्कर की हो तो उनसे ज्यादा निरंतर इसमें कोई नहीं है। उन्होंने अपने ऑल टाइम टॉप पांच गेंदबाजों में मलिंगा को पहले स्थान पर रखा। शेन ने कहा कि उनकी तरह यॉकर फेंकने वाला गेंदबाज ना तो पहले दिखा था और ना ही आने वाले समय में जल्दी दिखेगा। 

मलिंगा आइपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं और 120 मैचों में उनके नाम पर 170 विकेट दर्ज हैं। वो इस साल इस लीग में निजी कारणों की वजह से नहीं खेल रहे हैं। वहीं उन्होंने दूसरे स्थान पर उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी को रखा। वहीं उन्होंने तीसरे नंबर पर भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को रखा। शेन ने छोटे प्रारूप में जसप्रीत बुमराह के अभूतपूर्व प्रभाव की तारीफ की और उन्हें ऑलराउंडर पैकेज करार दिया। 

शेन ने कहा कि मेरे लिए वो ऑलराउंडर पैकेज हैं। वो अभी 26 साल के हैं, लेकिन टी20 क्रिकेट में उनका प्रभाव कमाल का है। इसके अलावा उन्होंने सीएसके के अपने साथी खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो को चौथे नंबर पर जबकि केकेआर के सुनील नरेन को पांचवें स्थान पर रखा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK