मेलबॉर्न। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में शामिल किए गए बाएं हाथ के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा के सेलेक्शन को सही बताया है। ऑस्ट्रेलिया को पाकिस्तान के खिलाफ यूएई में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है जिसकी शुरुआत 7 अक्टूबर से होगी। 

37 वर्ष के शेन वॉटसन ने कहा कि ख्वाजा वर्ल्ड क्लास बल्लेबाज हैं और सेलेक्टर्स को उनका ख्याल रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि वो रन बनाने में सफल रहेंगे। वो क्रिकेट के हर प्रारूप में हमारी टीम के बेस्ट बल्लेबाज हैं। उन्हें अभी सिर्फ थोड़े से आत्मविश्वास की जरूरत है साथ ही सेलेक्टर्स और कोचिंग स्टाफ को भी उन पर विश्वास दिखाने की जरूरत है जिससे कि वो पूरी तरह से फ्री होकर बल्लेबाजी कर सकें और अपना बेस्ट दे सकें। 

वॉटशन ने कहा कि जब ख्वाजा फॉर्म में होते हैं तो वो बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं। हमें उनका ध्यान रखना चाहिए। अगर वो एक या दो टेस्ट मैच खेलें और फिर टीम से बाहर कर दिए जाएं तो वो अपना बेस्ट नहीं दे पाएंगे। शेन ने कहा कि इस वक्त ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी में वो गहराई नहीं दिख रही। स्मिथ और वार्नर के टीम से एक वर्ष के लिए बाहर होने के बाद सेलेक्टर्स को ख्वाजा जैसे बल्लेबाजों को टीम में मौका देना चाहिेए। अगर हम देखें तो इस वक्त ऑस्ट्रेलिया के पास ज्यादा विश्व स्तरीय बल्लेबाज नहीं हैं। 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस वर्ष मार्च में तीसरे टेस्ट मैच के दौरान गेंद के छेड़छाड़ मामले में ऑस्ट्रेलिया के दो दिग्गज बल्लेबाज स्मिथ और वार्नर पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक वर्ष का बैन लगा दिया था। उसके बाद से टीम के प्रदर्शन में गिरावट आई है। हाल ही में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को पांच वनडे मैचों की सीरीज में 4-1 से हराया था। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Sanjay Savern