Move to Jagran APP

सचिन व ब्रायन लारा के साथ तस्वीर शेयर करते हुए शेन वॉर्न ने लिखा दिल को जीत लेने वाला पोस्ट

सचिन और लारा के समय में ही दुनिया के बेस्ट स्पिनरों में शुमार शेन वॉर्न भी अपनी टीम ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व कर रहे थे और वो भी सचिन व लारा के साथ खेल चुके हैं। अब शेन वॉर्न ने एक तस्वीर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 11 Nov 2020 09:57 PM (IST)Updated: Wed, 11 Nov 2020 09:57 PM (IST)
सचिन व ब्रायन लारा के साथ तस्वीर शेयर करते हुए शेन वॉर्न ने लिखा दिल को जीत लेने वाला पोस्ट
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर ब्रायन लारा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। सचिन तेंदुलकर व ब्रायन लारा दो दुनिया के दो दिग्गज बल्लेबाजों में शुमार किए जाते हैं। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने क्रिकेट के मैदान पर एक से बढ़कर एक कीर्तिमान बनाए और अपनी-अपनी टीमों के लिए गजब का योगदान दिया। भारतीय क्रिकेट में सचिन को भगवान का दर्जा मिला है तो वहीं ब्रायन लारा ने भी अपनी अद्भुत बल्लेबाजी के दम पर खूब नाम कमाया। कमाल की बात ये रही कि इन दोनों ने लगभग एक ही वक्त पर अपने-अपने देश का प्रतिनिधित्व किया। 

loksabha election banner

सचिन और लारा के समय में ही दुनिया के बेस्ट स्पिनरों में शुमार शेन वॉर्न भी अपनी टीम ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व कर रहे थे और वो भी सचिन व लारा के साथ खेल चुके हैं। अब शेन वॉर्न ने एक तस्वीर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की है। इस तस्वीर में वो सचिन व लारा के साथ नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा कि, सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा दो सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज थे जिनके खिलाफ और जिनके साथ मैं 1989 से 2013 तक खेला हूं। क्या आप सब हमें एक-दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करते देखना और हम तीनों को खेलते हुए देखना पसंद करते हैं।  

 

View this post on Instagram

These two guys were clearly and easily the best two batsman I played with or against and the best of my generation too (1989-2013) @sachintendulkar and @brianlaraofficial ! Did you like watching the 3 of us play and do battle out on the field ? ❤️

A post shared by Shane Warne (@shanewarne23) on

आपको बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने भारत के लिए 200 टेस्ट मैच में 450 से भी ज्यादा वनडे मैच खेले थे। महज 16 साल की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले सचिन ने कुल 100 शतक लगाए थे तो वहीं ब्रायन लारा ने वेस्टइंडीज के लिए 131 टेस्ट मैच और 299 वनडे मैच खेले थे। सचिन जहां वनडे और टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं तो वहीं ब्रायन लारा टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर (400 रन) बनाने वाले बल्लेबाज हैं। शेन की बात करें तो उन्होंने 145 टेस्ट में 708 विकेट तो वहीं 194 वनडे में 193 विकेट लिए थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.