नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न ने भविष्यवाणी कर दी है कि IPL 2019 में राजस्थान रॉयल्स के संजू सैमसन 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' बनेंगे जबकि इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप में 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' का खिताब डेविड वार्नर अपने नाम करेंगे। वनडे विश्व कप इस बार इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होगा। वॉर्न का मानना है कि वार्नर इस अहम टूर्नामेंट में अपना बेस्ट प्रदर्शन करेंगे और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बनेंगे। 

वॉर्न ने कहा कि एक वर्ष का बैन झेलने के बाद वार्नर और स्टीव स्मिथ विश्व कप में खेलने के लिए तैयार हैं और विश्व कप में हम एक मजबूत ऑस्ट्रेलियाई टीम को खेलते हुए देखेंगे जो विश्व कप खिताब जीतने की प्रबल दावेदार होगी। शेन ने बताया कि वर्ष 2003 में उन्हें भी एक वर्ष का प्रतिबंध झेलना पड़ा था लेकिन इसके बाद उन्होंने क्रिकेट में बेहतरीन वापसी की। ठीक इसी तरह से वार्नर और स्मिथ भी इस विश्व कप में शानदार वापसी करेंगे। ये बात मैं अपने अनुभव से बता सकता हूं क्योंकि मुझे भी एक वर्ष का बैन झेलना पड़ा था, लेकिन इसके बाद मैंने अपना बेस्ट प्रदर्शन किया और मेरे क्रिकेट करियर के अगले चार वर्ष बेहद यादगार बन गए। मैं एक साल तक क्रिकेट से दूर रहा फिर भी मेरा शरीद और दिमाग तरोताजा था और मैं मैदान पर उतरने के लिए बेहद उत्सुक था। बैन के बाद आप नेट पर भी अभ्यास करने के लिए बेहद उत्साहित होते हैं और मेरा मानना है कि ये दोनों खिलाड़ी भी शानदार वापसी करते हुए विरोधी टीम की गेंदबाजी आक्रमण को तहस-नहस करने के लिए बेताब होंगे। हालांकि ये दोनों खिलाड़ी शुरुआती कुछ मैचों में नर्वस होंगे लेकिन अंत में ऑस्ट्रेलिया को छठी बार विश्व विजेता बनाने में इन दोनों खिलाड़ियों की भूमिका अहम होगी। 

वॉर्न ने कहा कि ये दोनों बल्लेबाज दुनिया के किसी भी कोने में रन बनाने में सक्षम हैं और उनकी इसी काबिलियत की वजह से ऑस्ट्रेलिया विश्व कप जीत सकता है। ये दोनों शुरुआती मैचों में नर्वस जरूर होंगे लेकिन जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ेगा इनके प्रदर्शन में निखार आएगा। मुझे उम्मीद है कि ये दोनों खिलाड़ी वनडे विश्व कप में बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे। 

Posted By: Sanjay Savern